scriptसाउथ अफ्रीका: भारतीय राजनयिक के घर में घुसे लुटेरे, परिवार को बंधकर बनाकर की लूटपाट | South Africa: Indian diplomats family held hostge and robbery | Patrika News

साउथ अफ्रीका: भारतीय राजनयिक के घर में घुसे लुटेरे, परिवार को बंधकर बनाकर की लूटपाट

Published: Nov 20, 2017 03:00:55 pm

Submitted by:

Mohit sharma

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने फोन पर राजनयिक शशांक विक्रम से घटना की जानकारी और उनके परिवार वालों का हालचाल पूछा।

South Africa

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां डबरन शहर में भारतीय राजनयिक (महावाणिज्य दूत) के परिवार व घरेलु कर्मचारियों को बंधक बनाया गया है। यहां राजनयिक शशांक विक्रम के घर में घुसे लुटरों ने उनके परिजनों के साथ एक टीचर को भी बंधक बना लिया गया। इस दौरान लुटेरों ने उनके घर पर जमकर लूटपाट की और फिर घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। घटना के बाद हरकत में आए विदेश मंत्रालय ने अपने राजनयिक और उसके परिजनों की सुरक्षा को लेकर वहां की सरकार से संपर्क साधा है।

बच्चे को लिया गन प्वाइंट पर

जानकारी के मुताबिक घटना रविवार की है। हालांकि खबर है कि घटना के समय शाशांक विक्रम अपने आवास पर मौजूद नहीं थे। इस बीच घर में घुसे लुटेरों ने पहले उनके परिवार वालों को बंधक बनाया और फिर और फिर लूटपाट की। मिली रिपोर्ट के मुताबिक लूटपाट के दौरान लुटेरे घर में मौजूद ज्वैलरी और अन्य कीमती सामान समेत एक केश भी अपने साथ ले गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लूटपाट के दौरान आरोपियों ने पांच साल के बच्चे को गन प्वाइंट पर रखकर पूरे घर को खंगाला और घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। इसके बाद बुरी तरह घबराए परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन के बाद केस दर्ज कर लिया, फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। लुटेरे मुख्यद्वार तोड़ते हुए सरकारी आवास में घुस आए और रास्ते में आए एक गार्ड पर भी हमला किया।

सुषमा ने ली जानकारी

वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने फोन पर राजनयिक शशांक विक्रम से घटना की जानकारी और उनके परिवार वालों का हालचाल पूछा। बताया जाता है कि शशांक विक्रम के परिजन व उनके घरेलू स्टॉफ के कुछ सदस्य समेत एक टीचर को उनके इन्स रोड स्थित आवास पर बंधक बनाया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो