scriptदक्षिण अफ्रीका: स्कूल में छात्राओं के न्यूड डांस को टीचर ने बताया गर्व की बात, सरकार ने दिए जांच के आदेश | South Africa: Teacher told 'Nude Dance' of Girl Students in School | Patrika News

दक्षिण अफ्रीका: स्कूल में छात्राओं के न्यूड डांस को टीचर ने बताया गर्व की बात, सरकार ने दिए जांच के आदेश

Published: Jun 02, 2018 06:39:56 pm

Submitted by:

Mohit sharma

साउथ अफ्रीका के एक स्कूल में छात्राओं के न्यूड डांस के वायरल वीडियो ने बड़ा घामसान मचा दिया है।

afrika

दक्षिण अफ्रीका: स्कूल में छात्राओं के न्यूड डांस को टीचर ने बताया गर्व की बात, सरकार ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के एक स्कूल में छात्राओं के न्यूड डांस के वायरल वीडियो ने बड़ा घामसान मचा दिया है। वीडियो वायरल होने के बाद वहां की सरकार और दक्ष‍िणपंथ‍ियों के बीच बड़ी बहस छिड़ गया। वहीं, साउथ अफ्रीका के एजुकेशन मिनिस्टर ने इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए जांच की आदेश दिए हैं। बता दें कि छात्राओं के न्यूड डांस का यह वीडियो पिछले हफ्ते का है। यह वीडियो मथाथा शहर के स्कूल का है। स्कूल में सिंगिंग और डांसिंग कॉम्पिटिशन के दौरान छात्राओं को बिना कपड़ों के डांस करने को मजबूर किया गया था।

जनता का फीडबैक तय करेगा 2019 में विधायकों और सांसदों का सियासी भविष्य, पीएम ने नमो ऐप पर शुरू किया अभियान

टीचर ने कहा डांस पर गर्व

दरअसल, वीडियो में हासो (Xhosa) ट्राइब की कुछ छात्राएं अफ्रीका के विशेष पहनावे इंक्‍य‍ियो (inkciyo) में डांस कर रही हैं। इंक्‍य‍ियो एक इस तरह का परिधान है, जिसमें शरीर न के बराबर ही ढका रहता है। यहां हैरान करने वाली बात यह है कि स्‍कूल के कई लोगों को इस तरह न्यूड डांस में कुछ गलत नजर नहीं आ रहा है। यहां तक कि स्थानीय मीडिया वेबसाइट डेली डिस्‍पैच पर एक शिक्षक ने यह तक कह डाला कि उन्हें हासो संस्‍कृति और इंक्‍य‍ियो के साथ छात्राओं के ऐसे डांस पर पर गर्व है।

मैसूर: ‘नपुंसक’ इंजीनियर ने खोया आपा, पत्नी और बेटी की हत्या कर किया सुसाइड का प्रयास

150 से अधिक बलात्कार

बता दें कि अफ्रीका में महिलाओं के शोषण के सबसे अधिक केस सामने आते हैं। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार यह रोजाना औसतन 150 से अधिक बलात्कार के केस दर्ज किए जाते हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका का यह अजीब परंपरा ऐसी घटनाओं को बढ़ावा देती है। सूत्रों के अनुसार इस परंपरा के तहत लड़कियों को 6 महीने देरी से वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए प्रेरित करना होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो