scriptदक्षिण अफ्रीका में दो ट्रेनों में भिड़ंत, 300 से ज्यादा घायल | South Africa train crash: 300 injured near Johannesburg | Patrika News

दक्षिण अफ्रीका में दो ट्रेनों में भिड़ंत, 300 से ज्यादा घायल

Published: Jul 18, 2015 03:10:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

दक्षिण अफ्रीका में जोहांसबर्ग के पास एक स्टेशन के निकट दो ट्रेनों की टकराव में लगभग तीन सौ लोग घायल हो गए, जिनमें कई बच्चे हैं

train accident

train accident

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका में जोहांसबर्ग के पास एक स्टेशन के निकट दो ट्रेनों की टकराव में लगभग तीन सौ लोग घायल हो गए, जिनमें कई बच्चे हैं। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय समय के अनुसार यह दुर्घटना शुक्रवार शाम साढ़े छह बजे उस वक्त घटी , जब बोयसेंस स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन को दूसरी ट्रेन ने तेज टक्कर मार दी। 



एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जोहांसबर्ग की तरफ जा रही ट्रेन सिग्नल के कारण खड़ी थी उसी समय इसी पटरी पर पीछे से आ रही दूसरी ट्रेन ने टक्कर मार दी। चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना में लगभग तीन सौ लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से 100 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी।


उन्होंने बताया कि घायलो में कुछ की हालत गंभीर है, लेकिन अभी तक इस घटना में किसी की जान नहीं गई है। जोहांसबर्ग आपातकालीन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। हादसे के कारण एक ट्रेन पटरी से उतर गई। दमकल विभाग के अधिकारी ट्रेन में फंसे हुए लोगों का पता लगने की कोशिश कर रहे है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो