scriptमिस्र के राष्ट्रपति ने सुनाया फरमान, कहा-काहिरा में एक रंग की हो सभी इमारतें, नही तो भुगतेंगे कर्मी | There is a same color of all buildings in Cairo | Patrika News

मिस्र के राष्ट्रपति ने सुनाया फरमान, कहा-काहिरा में एक रंग की हो सभी इमारतें, नही तो भुगतेंगे कर्मी

Published: Jan 23, 2019 09:14:53 am

Submitted by:

Mohit Saxena

राष्ट्रपति के आदेशानुसार काहिरा के सभी भवनों का रंग मटमैला होना है और तटीय इलाकों के घर नीले रंग में रंगे जाने हैं

al sisi

मिस्त्र के राष्ट्रपति ने सुनाया फरमान, कहा-काहिरा में एक रंग की हो सभी इमारतें, नही तो भुगतेंगे कर्मी

काहिरा। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल-सिसी के आदेशानुसार कहिरा में भवनों को एक रंग में रंगने का कार्य शुरू कर दिया है। कैबिनेट बैठक में प्रधानमंत्री मोस्तफा मेडबोली ने कहा कि मार्च तक भवन एक रंग में नहीं हुए तो जिम्मेदार कर्मियों व मकान मालिक सजा के पात्र बन सकते हैं। गौरतलब है कि राष्ट्रपति के आदेशानुसार काहिरा के सभी भवनों का रंग मटमैला होना है और तटीय इलाकों के घर नीले रंग में रंगे जाने हैं।
मिस्र में दिखाई देती हैं लाल ईंटों की इमारतें

शहरी योजना के विशेषज्ञ डेविड सिम्स के अनुसार मिस्र में ज्यादातर घर रेड ब्रिक से बने हैं। इन्हें पेंट करना राष्ट्रीय परियोजना है। गांवों में ज्यादातर घर लाल ईंटों से बने हैं, वहीं शहरों में लाल ईंटों से बने आधे से ज्यादा भवन गैरकानूनी हैं।
सरकार का एक और कड़ा फैसला

मिस्र की सरकार सख्त फैसलों से पहले ही बदनाम है। जरूरी चीजों पर सब्सिडी में कटौती और मौन विरोध जताने वाले हजारों लोगों की गिरफ्तारी के फैसले जनता को रास नहीं आए हैं। गरीबों को शहरों से बाहर भेजने का फैसला भी सरकार को बदनाम करने वाला है। अवैध कॉलोनियों को भी सरकार इसी साल खत्म करना चाहती है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो