scriptनाइजीरिया: बेकाबू ट्रक ने भीड़ को रौंदा, 20 लोगों की मौत | Uncontrolled truck kills 20 in Nigeria | Patrika News

नाइजीरिया: बेकाबू ट्रक ने भीड़ को रौंदा, 20 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2019 10:28:45 am

बेकाबू ट्रक ने कम से कम 20 लोगों की जान ले ली

truck accident

नाइजीरिया: बेकाबू ट्रक ने भीड़ को रौंदा, 20 लोगों की मौत

अबुजा।नाइजीरिया के एकिटी राज्य के एक बाजार में एक अनियंत्रित ट्रक भीड़ के बीच घुस गया। बेकाबू ट्रक ने कम से कम 20 लोगों की जान ले ली। अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने रविवार को यह जानकारी दी। एकिटी पुलिस के प्रवक्ता कालेब इकेचुकवू के मुताबिक, शनिवार की देर शाम यह हादसा उस वक्त हुआ जब चावल की बोरियां लादे हुए ट्रक के चालक ने वहां से अपना नियंत्रण खो दिया।

पाकिस्तान की अपील, करतारपुर कॉरिडोर में निवेश करे सिख समुदाय

कैसे हुआ हादसा

ट्रक इवोरोको मुख्य बाजार में भीड़ के बीच जा घुसा। प्रत्यक्षदर्शियों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि बचाव दल ने घटनास्थल से कम से कम 20 शवों को हटाया। एक प्रत्यक्षदर्शी बिसी अयेदुन ने बताया कि बाजार के बाहरी हिस्से में हुए इस हादसे में मारे गए लोगों में ज्यादातर खरीदार और पटरी पर समान बेचने वाले दुकानदार थे। अयेदुन ने कहा, “चालक ने जब नियंत्रण खोया, उस समय ट्रक काफी रफ्तार में था। जिन लोगों की मौत हुई है, वे सड़क किनारे खरीदारी कर रहे थे।” पुलिस के मुताबिक, हादसे की जांच चल रही है।

अफगानिस्तान में संकट गहराया, 2 दिन में तालिबानी आतंकियों सहित अब तक 70 लोगों की मौत

राहत देने के प्रयास

नाइजीरिया के एकिटी राज्य में हुई इन मौतों पर प्रार्थनाओं का आग्रह करते हुए, एकेटी राज्य के पिछले राज्यपाल अयोडले फेयोस ने मृतकों के साथ संवेदना व्यक्त की है। एकिटी ट्रक दुर्घटना पर राज्य मीडिया ने दुर्घटना को विनाशकारी बाबते हुए इसे पिछले तीन महीनों में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या के हिसाब से सबसे खतरनाक बताया। लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व गवर्नर ने पीड़ितों की अपने तरीके से सहायता करने का वादा किया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो