script

सोमालिया में अमरीकी सेना के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, मारे अल शबाब के 52 आतंकी

Published: Jan 20, 2019 02:29:32 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अमरीका अफ्रीका कमांड (एफ्रीकॉम) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि मध्य जूबा क्षेत्र के जिलिब के निकट किए गए हमले में कोई नागरिक ना ही मरा और ना ही घायल हुआ।

US special force killed 52 al shabab terrorists in an air strike

सोमालिया में अमरीकी सेना के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, मारे अल शबाब के 52 आतंकी

मोगदिशु। अमरीकी सेना ने सोमालिया में आतंकियों पर बड़ी सफलता का दावा किया है। सेना ने कहा कि उन्होंने दक्षिणी सोमालिया में आतंकवादी संगठन अल-शबाब के आतंकियों पर हवाई हमला कर 52 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इस बारे में अमरीका अफ्रीका कमांड (एफ्रीकॉम) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि मध्य जूबा क्षेत्र के जिलिब के निकट किए गए हमले में कोई नागरिक ना ही मरा और ना ही घायल हुआ।

आतंकियों के हमले के जवाब में एफ्रीकॉम की कार्रवाई

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सेना ने अपने बयान में कहा, ‘सोमालिया की राष्ट्रीय सेना के खिलाफ किए गए अल-शबाब के आतंकियों के हमले के जवाब में एफ्रीकॉम ने यह हवाई हमला किया।’ एफ्रीकॉम ने कहा कि वह अल-शबाब को सुरक्षित पनाहगाह का फायदा नहीं उठाने देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए ही वह अपनी क्षमता बढ़ाकर सोमालियाई लोगों पर हमले कर सकता है।

अफ्रीकी देश में स्थिरता कायम करना लक्ष्य

आपको बता दें कि अल कायदा के सहयोगी संगठन अल-शबाब का मोगादिशू से सालों पहले खदेड़े जाने के बाद देश के दक्षिणी और मध्य हिस्सों पर कब्जा है। सोमालियाई और अफ्रीकी शांति सेना आतंकियों के खिलाफ अभियान और सघन कर उन्हें लोवर शबेले और मध्य शबेले क्षेत्रों में भगा रही है ताकि इस अफ्रीकी देश में स्थिरता कायम हो सके। इससे पहले बीते बुधवार को भी अमरीकी सेना ने कहा था कि उसके विशेष बलों ने मंगलवार को सोमालिया में अल-शबाब आतंकवादियों के खिलाफ एक हवाई हमला किया जिसमें छह आतंकवादी मारे गए।

ट्रेंडिंग वीडियो