scriptपरिवहन के अभाव में 2000 बोरी चना-मसूर भीगा | 2000 sack of gram-lentils in the absence of transport | Patrika News

परिवहन के अभाव में 2000 बोरी चना-मसूर भीगा

locationअगार मालवाPublished: Jun 11, 2018 12:38:23 am

Submitted by:

Lalit Saxena

पूर्व में अवगत करवाया था लेकिन नहीं सुधार पाए परिवहन व्यवस्था

patrika

पूर्व में अवगत करवाया था लेकिन नहीं सुधार पाए परिवहन व्यवस्था

सोयतकलां. कृषि उपज मंडी में भावांतर अंतर्गत खरीदा हुआ चना-मसूर मंडी परिसर में खुले में पड़ा हुआ था एवं परिवहन की लचर व्यवस्था होने के कारण 2000 कट्टे के नीचे से शनिवार शाम व रविवार सुबह हुई बारिश का पानी नीचे से बहकर निकल गया। इसके कारण चना-मसूर के खराब होने का अंदेशा है। पूर्व में कई समाचार-पत्रों के माध्यम से प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों को परिवहन की लचर व्यवस्था से अवगत करवाया गया था लेकिन जिम्मेदारों का इस ओर कोई ध्यान नहीं था जिस कारण आज हजारों क्विंटल चना मसूर पानी से खराब हो गया।
करंट लगने से गाय की मौत
शनिवार शाम तेज हवा के साथ बारिश हुई। बस स्टैंड पर अशोक टायर के समीप लगे हुए लोहे के खंभे में करंट आने से एक गाय की मौत हो गई। खंभे के सहारे करंट उतरने का यह पहला मामला नहीं है। बरसात के दिनों में गत वर्ष भी ग्राम साल्याखेड़ी में गायों की मौत हो गई थी लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों का इस ओर ध्यान नहीं है।
प्री मानसून : बारिश से मौसम में घुली ठंडक
शनिवार शाम एवं रविवार प्रात: हुई बारिश से भीषण गर्मी में राहत मिली जहां गर्मी ने आमजनों का जीना दुश्वार किया था वही बरसात होने से मौसम में ठंडक घुल गई।
आर्थिक रूप से सशक्त बनें किसान : विधायक
आगर-मालवा. खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने किसानों के हित में अनेक योजनाएं लागू की हैं। कृषक समृद्धि योजनांतर्गत किसानों को रबी विपणन में उपार्जित गेहूं पर 265 रुपए प्रति क्विंटल के मान से प्रोत्साहन राशि उनके खातों जमा की जा रही है। सरकार की मंशा है कि किसान आर्थिक रूप से सशक्त बने इसके लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।
यह बात विधायक गोपाल परमार ने रविवार को पुरानी कृषि उपज मंडी में आयोजित किसान सम्मेलन के दौरान मुख्य अतिथ्यि के रूप में संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम के दौरान जबलपुर में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष कलाबाई गुहाटिया, कलेक्टर अजय गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ राजेश शुक्ल, लक्ष्मणसिंह कावल, भेरूसिंह चौहान, तूफानसिंह, दिनेश परमार आदि उपस्थित थे। संचालन एमपी एग्रो प्रबंधक ओपी विजयवर्गीय ने किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो