scriptबोर्ड परीक्षाओं में लापरवाही करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, छात्रों के लिए खास इंतजाम | Action: will be taken against negligent in board board examinations | Patrika News

बोर्ड परीक्षाओं में लापरवाही करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, छात्रों के लिए खास इंतजाम

locationअगार मालवाPublished: Feb 11, 2020 07:58:07 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

परीक्षा केन्द्रों पर नकल के प्रति सख्त रवैया अपनाया जाए।

बोर्ड परीक्षाओं में लापरवाही करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, छात्रों के लिए खास इंतजाम

बोर्ड परीक्षाओं में लापरवाही करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, छात्रों के लिए खास इंतजाम

आगर-मालवा. मार्च के महीने में बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो जाएगी। बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मार्च महीने के पहले सप्ताह में कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित होना है। आगर-मालवा कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि बोर्ड परीक्षाओं के लिए जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों पर सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएं। परीक्षाओं में किसी प्रकार की नकल नहीं होना चाहिए। परीक्षा केन्द्रों पर नकल के प्रति सख्त रवैया अपनाया जाए।
जिला कलेक्टर संजय कुमार ने सोमवार को कलेक्टोरेट में आयोजित सभी संकुल प्राचार्य एवं केन्द्र अध्यक्षों के साथ बैठक की और आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि परीक्षा शुरू होने से पहवे बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए एक अच्छा वातावरण तैयार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की अव्यवस्थाओं का सामना परीक्षा केन्द्रों पर नहीं करना पड़े इसका विशेष ध्यान रखा जाए। परीक्षा केन्द्रों पर विद्युत, फर्नीचर व्यवस्था अच्छी हो इसके साथ-साथ छात्रों को परीक्षा कक्ष के अंदर ही पानी पिलाने की व्यवस्था रखी जाए। बैठक में डीईओ आरपी सेन, डीपीसी केके अग्रवाल, ओपी तोमर आदि उपस्थित थे।
केन्दों की मॉनिटरिंग भी हो
कलेक्टर ने सभी को निर्देशित करते हुए कहा- परीक्षा केन्द्र में प्रवेश के दौरान वर्जित वस्तुएं की गहनता से जांच की जाए। उड़न दस्ता दल परीक्षों केन्द्रों की सतत मॉनीटरिंग करें। बोर्ड परीक्षाओं में केन्द्राध्यक्ष की महत्वपूर्ण भूमिका है वह अपने दायित्वों का निर्वहन करें। लापरवाही करने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो