scriptआखिर चुनावी समर में पहले दिन क्यों खाली हाथ बैठे रहे अफसर | After all, why the first day in the election season | Patrika News

आखिर चुनावी समर में पहले दिन क्यों खाली हाथ बैठे रहे अफसर

locationअगार मालवाPublished: Nov 03, 2018 01:02:23 am

Submitted by:

Lalit Saxena

मप्र की नई सरकार के गठन के लिए चुनावी चौसर बिछ गई है। शुक्रवार से लोकतंत्र का रणक्षेत्र भी सजकर तैयार हो गया, किंतु अभी तक चुनाव लडऩे के लिए एक भी योद्धा मैदान में नहीं आया।

patrika

मप्र की नई सरकार के गठन के लिए चुनावी चौसर बिछ गई है। शुक्रवार से लोकतंत्र का रणक्षेत्र भी सजकर तैयार हो गया, किंतु अभी तक चुनाव लडऩे के लिए एक भी योद्धा मैदान में नहीं आया।

सुसनेर. मप्र की नई सरकार के गठन के लिए चुनावी चौसर बिछ गई है। शुक्रवार से लोकतंत्र का रणक्षेत्र भी सजकर तैयार हो गया, किंतु अभी तक चुनाव लडऩे के लिए एक भी योद्धा मैदान में नहीं आया।
शुक्रवार को चुनाव कार्यालय से विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी की गई। सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में बैठे रहे, किंतु एक भी उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने नहीं पहुंचा। हां कुछ पूछताछ करने के लिए जरूर आए। अजबसिंह, भेरूसिंह परिहार, रमेशकुंवर व राणा विक्रमसिंह ने नामांकन फॉर्म जरूर खरीदा। जिन्होंने फॉर्म खरीदे सभी कांग्रेसे से संबंध रखते हैं। रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय व उसके आसपास के क्षेत्र में व्यवस्थाएं जुटाई हैं। 100 मीटर के दायरे में पुलिस बल तैनात किया है।
इस बार यह है खास
सुबह 11 से 3 बजे तक लिए जाएंगे नामांकन फॉर्म।
4 को रविवार और 7 नवंबर को दीपावली का रहेगा अवकाश।
नाम वापसी की अंतिम तिथि को दोपहर 3 बजे तक वापस होंगे फॉर्म।
सीसीटीवी कैमरे से नजर और 5 वीडियोग्राफर रिटर्निंग कार्यालय में तैनात, 100 मीटर तक बैरिकेडिंग व बल तैनात।
शपथ पत्र के साथ उम्मीदवारों को देना होगा अपराधों का ब्योरा।
प्रत्याशी पर दर्ज अपराधों की सूची तीन समाचार पत्रों में होगी प्रकाशित।
नामांकन दाखिले के साथ ही प्रत्याशी के खर्च का आकलन।
प्रत्याशी को नामांकन के साथ देना होगा तीन माह के भीतर का फोटो।
दोनों प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकार
सोयतकलां. शुक्रवार शाम ५.३० बजे राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधराराजे पिड़ावा में होने वाले बूथस्तरीय नवशक्ति कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने नगर से निकली। भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ देखते हुए वे नगर में बस स्टैंड पर रुकी। यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से पूछा टिकट किसे मिला है। कार्यकर्ताओं ने कहा मुरलीधर पाटीदार को। इस राजे ने कहा पाटीदार को रिकॉर्ड मतों से जिताओ और 29 को जयपुर में आपका स्वागत है। उन्होंने कहा दोनों प्रदेशा में भाजपा की सरकार बनेगी।
आत्माराम जायसवाल, मंडल अध्यक्ष फूलचंद दांगी जमींदार, विक्रमादित्य रेगे, जगदीश टेलर, तुलसीराम भावसार, राजा जायसवाल, राजेश बैरागी, योगेश्वरसिंह लाला, पवन दीक्षित, मोहित गुप्ता, प्रदीप शर्मा, रवि पांवडिया, रमेशचंद्र मोदी, दिलीप पायलट, मोहन राठौड़ पार्षद मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो