scriptसाहब…पड़ोसी जागे, तो बच सकी जान…100 डायल ने नहीं की मदद | Agar-Malwa at night a thief came in to a house | Patrika News

साहब…पड़ोसी जागे, तो बच सकी जान…100 डायल ने नहीं की मदद

locationअगार मालवाPublished: May 28, 2019 12:16:01 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

मास्टर कॉलोनी में घर में घुसा चोर, चाकू की नोक पर मकान मालिक को किया बंद, फोन करने पर पड़ोसी मदद के लिए पहुंचे, नकदी लेकर मौके से हुआ फरार

patrika

crime,House,help,Thieves,knives,landlords,neighbors,

आगर-मालवा. बीती रात मास्टर कालोनी पाल रोड पर एक घर में कोई चोर घुस आया। रात करीब 2 बजे इस चोर का सामना मकान मालिक से हो गया। चोर ने मकान मालिक को चाकू की नोक पर धमकाते हुए एक कमरे में बंद कर दिया। चोर से भयभीत मकान मालिक 100 डॉयल पर फोन करते रहे लेकिन कंट्रोल रूम से उन्हे कोई मदद नहीं मिली। जैसे-तैसे उन्होंने पड़ोसियों को फोन किया जैसे ही पड़ोसी जागे तो चोर भाग खड़ा हुआ। सुबह इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामला संज्ञान में लिया है।

रात करीब 2 बजे चोर घुस आया

पाल रोड मास्टर कालोनी निवासी निर्मल जैन के घर पड़ोस में निर्माणाधीन मकान की दीवार चढ़कर छत से रात करीब 2 बजे चोर घुस आया। जैसे ही निर्मल जैन को आहट सुनाई दी तो वे अपने घर में बने चौक तक आए तो उनका सीधा सामना चोर से हो गया। जैन ने चोर से झूमाझपटी भी की लेकिन उसने चाकू की नोक पर निर्मल जैन एवं उनकी पत्नी को एक कमरे में बंद कर दिया। बाहर से दरवाजा लगाते हुए चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया। निर्मल जैन ने बताया कि जब उन्हे चोर द्वारा चाकू की नोक पर धमकाया गया तो उन्होने सबसे पहले 100 डॉयल किया लेकिन भोपाल स्थित कंट्रोल रूम से उन्हे समुचित जवाब नहीं मिला।

समय पर 100 डॉयल की मदद नहीं मिल पाई
समय पर 100 डॉयल की मदद नहीं मिल पाई। पड़ोस में रहने वाले पड़ोसियों को फोन किया तो वे लोग जैसे ही अपने-अपने घर से बाहर निकले उसके पहले चोर नकदी लेकर फरार हो गया। पड़ोसियों ने कमरे का दरवाजा खोल उन्हें बाहर निकाला। सुबह पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी गई तो सहायक उपनिरीक्षक चंदरसिंह खजूरिया ने वारदात के बाद मौका मुआयना कर चोरी के मामले को संज्ञान में लिया।

जान पर बन आई, नहीं मिली सहायता
100 डॉयल को त्वरित मदद के लिए ही लांच किया गया था लेकिन कंट्रोल रूम से सही समय पर मदद नहीं मिल पाती है। रात्रिगश्त के दौरान मास्टर कालोनी एवं बड़ौद रोड क्षेत्र में 100 डॉयल वाहन निरंतर घूमता रहता है।


– यदि समय पर कंट्रोल रूम से मदद मिल जाती तो संभवत: चोर पुलिस के हत्थे भी चढ़ जाता। कंट्रोल रूम की इस लापरवाही को लेकर मास्टर कालोनी के रहवासियों ने अपना रोष भी जाहिर किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो