scriptपांच दिन बंद रहेंगी बैंकें, एटीएम ने भी छोड़ साथ | Banks will remain closed for five days | Patrika News

पांच दिन बंद रहेंगी बैंकें, एटीएम ने भी छोड़ साथ

locationअगार मालवाPublished: Dec 22, 2018 11:28:59 am

Submitted by:

Lalit Saxena

विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार से बैंक कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। सुबह से ही बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, एक्सिस बैंक के कर्मचारी शहर में घूमकर बैंको को बंद करवाते रहे।

patrika

विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार से बैंक कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। सुबह से ही बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, एक्सिस बैंक के कर्मचारी शहर में घूमकर बैंको को बंद करवाते रहे।

आगर-मालवा. अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार से बैंक कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। सुबह से ही बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, एक्सिस बैंक सहित अन्य बैंकों के कर्मचारी शहर में घूमकर अलग-अलग बैंको को बंद करवाते रहे। इस दौरान बैंककर्मियों ने शहर के एटीएम भी बंद कर दिए।
वही बैंककर्मियों का कहना है कि मांगे पूरी नहीं होने तक हड़ताल जारी रहेगी। हड़ताल के समर्थन में लगभग सभी बैंक कर्मियों ने अपना समर्थन दिया वहीं वित्त विभाग व मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी भी की गई। इस अवसर पर बैंककर्मी ऋषिकेश कुमार, जीएल पटेल, रोशन कुमार, मयंक चित्रांश, विनय शाक्य, योगेश अग्रवाल आदि उपस्थित थे।
ये हैं मांगे : बैंक कर्मचारी न्यूनतम वेतन, कोर बिजनेस, एनपीए वसूली, नई पेंशन स्कीम को समाप्त करना, पेंशन अद्यतन पुनरीक्षण एवं एवं पारिवारिक पेंशन में सुधार तथा तीन सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों व ग्रामीण बैंकों के विलय के विरोध के साथ ही बैंक अधिकारियों पर पूरे देश में हो रहे हमले, चिकित्सा सुविधाओं में कटौती तथा स्वास्थ्य बीमा के प्रीमियम में बढ़ोत्तरी समेत अन्य मुद्दे शामिल हैं।
सोमवार को होगा बैंक में लेन-देन
शुक्रवार की हड़ताल के बाद अब लगातार 5 दिन तक बैंके बंद रहेगी। केवल सोमवार को बैंक में लेन-देन होगा उसके बाद 2५ दिसंबर को अवकाश तथा २६ दिसंबर को फिर से व्यापक स्तर पर बैंको की हड़ताल रहेगी।
शाजापुर. बैंक ऑफिसर्स की हड़ताल का शहर में मिलाजुला असर देखने को मिला। शहर में एसबीआइ की सभी ब्रांचों सहित यूनियन बैंक में हड़ताल के कारण ताले डले रहे। अन्य बैंकों में भी उक्त यूनियन से जुड़े ऑफिसर हड़ताल पर रहे। इसके बाद भी अधिकांश बैंकों में कामकाज चालू रहा।
जानकारी के अनुसार अपनी चार सूत्री मांगों को लेकर बैंक ऑफिसर्स ने शुक्रवार को हड़ताल कर दी। इसका असर सभी बैंकों में नहीं रहा, क्योंकि ऑफिसर्स की जिस यूनियन ने हड़ताल की थी उसके ही सदस्य हड़ताल में शामिल रहे। इस कारण से भारतीय स्टेट बैंक की शहर की सभी ब्रांचों में शुक्रवार को ताला लगा रहा।
यहां पर अधिकारियों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन भी किया। यूनियन बैंक में भी हड़ताल का असर दिखाई दिया और बैंक बंद रही। इनके अतिरिक्त अन्य सभी बैंक चालू रही, लेकिन इनमें भी हड़ताल का आह्वान करने वाली यूनियन से जुड़े अधिकारियों ने हड़ताल की। हड़ताल के कारण करीब 6 से 7 करोड़ रुपए का कारोबार प्रभावित हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो