scriptसड़क हादसे में बाइक सवार की मौत, तीन लोग घायल | Bike rider dies in road accident, injures three people | Patrika News

सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत, तीन लोग घायल

locationअगार मालवाPublished: Mar 04, 2018 01:11:32 am

Submitted by:

Lalit Saxena

एक बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तीन घायल हो गए।

patrika

एक बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तीन घायल हो गए।

आगर मालवा. शनिवार रात 7 बजे आगर नरवल मार्ग पर हुए एक सड़क हादसे में 2 बाइक की भिड़ंत में एक बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तीन घायल हो गए।
जानकारी के अनुसार ग्राम देवली निवासी गोकुल पिता त्रिलोक 30 वर्ष जाति लोहार तथा हुकम पिता जगन्नाथ 35 वर्ष बाइक पर सवार होकर आगर से अपने गांव देवली जा रहे थे। तभी सामने की ओर से आ रहे बाइक सवार कमल पिता पीरुलाल 30 वर्ष निवासी शाजापुर तथा करण पिता ओंकार सिंह 28 वर्ष निवासी विजानगरी कि आपस में भिड़ंत हो गई। हादसा इतना जोरदान था कि गोकुलसिंह ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। कमल को गंभीर अवस्था में उज्जैन रेफर किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को जिला अस्पताल पहुंचाया।
परिजनों ने जताया आक्रोश
हादसे के बाद मौके पर काफी भीड़ एकत्रित हो गई। 108 एंबुलेंस ने गोकुलसिंह को नहीं लाने की बात पर वहां उपस्थित लोगों ने जमकर आक्रोश जताया। गरीब 1 घंटे तक शव मौके पर ही पड़ा रहा और ग्रामीण आक्रोश व्यक्त करते रहें। थाना प्रभारी अवनीश श्रीवास्तव ने जैसे-जैसे ग्रामीणों को समझाया तब जाकर ग्रामीणों ने शव उठाने दिया। ग्रामीणों का कहना है कि 108 जब मौके पर पहुंची थी तब गोकुल सिंह की धड़कनें चल रही थी, लेकिन उसे मृत बता दिया गया और वहीं छोड़ दिया गया यदि गोकुल सिंह समय रहते हॉस्पिटल पहुंच जाता तो शायद वह बच जाता। थाना प्रभारी ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि 100 डायल और 108 एंबुलेंस कंट्रोल रूम से सूचना के समय की जानकारी ली जाएगी और यदि इसमें कोई लापरवाही सामने आती है तो कार्रवाई की जाएगी।
एनएचएम के आदेश के बावजूद हड़ताल पर डटे रहे
आगर-मालवा. जिले मे कार्यरत समस्त संविदा स्वास्थ्य अधिकारीयो/कर्मचारियों द्वारा अपनी नियमितीकरण सहित 2 सूत्रीय मंागों को लेकर मप्र संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी/अधिकारी संघ के आह्वान पर की जा रही अनिश्चितकालीन हड़ताल के १३वें दिन सभी संविदा अधिकारी/कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल जारी रखी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भोपाल से जारी आदेशानुसार कर्मचारियों को 3 मार्च को कार्य पर वापस लौटना था लेकिन संविदा स्वास्थ्य कर्मचारीयों द्वारा मांगो का हवाला देते हुए आदेश का पालन नही किया गया।
जिलाध्यक्ष पंकज ढाबी ने बताया कि हमें नियमीतीकरण का आदेश मिलने के बाद ही हमारे द्वारा शासन के किसी भी आदेश का पालन किया जाएगा। बिना नियमितीकरण के किसी भी प्रकार के आदेश का पालन हम नही करेंगे। हड़ताल से परेशान होकर शासन द्वारा कर्मचारियों पर दबाव बनाया जा रहा है लेकिन जितना हमे दबाने का प्रयास किया जाएगा आंदोलन उतना तीव्र होगा।
स्वास्थ्य सेवाएं हो रही प्रभावित
संविदा कर्मचारीयों की हड़ताल के चलते ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। होली के त्योहार पर आशा व आशा सहयोगी को प्रोत्सहन राशि का भुगतान नहीं हो पाया। वहीं जननी सुरक्षा योजनांतर्गत हितग्राहियों को भी भुगतान नहीं हो रहा है। हड़ताल के चलते जननी सुरक्षा योजनांतर्गत हितग्राहियों को सहायता राशि का भुगतान नहीं हुआ, पोषण पुर्नवास केन्द्र पर कार्य प्रभावित, औषधि वितरण केन्द्रों पर नि:शुल्क दवाओं के वितरण का कार्य प्रभावित होने के साथ-साथ समस्त ऑन-लाईन सॉफ्टवेयर में किसी भी प्रकार की जानकारी दर्ज नहीं हुई है। वहीं सभी ऑफिस कार्य जो एनएचएम से संबंधित था ठप्प हो रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो