'अकीरा' में नजर आया आगर का अनुराग, सोनाक्षी के साथ काम किया

हम बात कर रहे हैं शहर के अनुराग पांडे की। जिन्होंने हाल ही में निर्देशक एआर मुर्गदास की फिल्म अकीरा में मशहूर अदाकारा सोनाक्षी सिन्हा के साथ काम किया।

By: Lalit Saxena

Published: 07 Sep 2016, 10:31 PM IST

अरविंद दुगारिया@आगर-मालवा. सालों पहले उसने शिक्षकों से वादा किया था कि एक दिन वह ऐसे मुकाम पर पहुंचेगा, जिससे उसके माता-पिता सभी को गर्व होगा। आज उसने वो काम कर दिखाया है, जिसका सपना हर युवा देखता है। हम बात कर रहे हैं शहर के अनुराग पांडे की। जिन्होंने हाल ही में निर्देशक एआर मुर्गदास की फिल्म अकीरा में मशहूर अदाकारा सोनाक्षी सिन्हा के साथ काम किया। हालांकि रोल बड़ा नहीं था, फिर भी उपलब्धि काबिले तारीफ है।

जन्म रीवा में, पढ़ाई आगर में 
अनुराग का जन्म रीवा में हुआ, लेकिन पहली से 12वीं तक पढ़ाई आगर में ही हुई। पिता लक्ष्मणप्रसाद पांडे पशु चिकित्सक थे। वे सालों तक आगर में ही रहे। अनुराग ने आठवीं तक पढ़ाई सरस्वती शिशु मंदिर में तो 12वीं तक दरबार कोठी स्कूल में की। इसके बाद पिता का स्थानांतरण इंदौर हो गया। मां शर्मिष्ठा पांडे ने बताया अनुराग को पढ़ाई के साथ फिल्मों का भी शौक था। वह एक्टिंग के बूते ही आज इस मुकाम पर पहुंचा है। उसने फिल्मों सहित टीवी सीरियलों में भी काम किया है। अकीरा के अलावा फिल्म पिता, लल्लनजी कहे... सहित अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म यश में भी काम किया है। स्टार प्लस के गुस्ताखी सीरियल में भी अभिनय किया है। 



bollywood movie akira anurag pandey acting with so

आवाज के कारण बन गए रेडियो जॉकी
अनुराग की आवाज अच्छी थी, इसलिए उन्होंने पहले अभिनय करना उचित नहीं समझा। आवाज के दम पर अपनी पहचान बनाई। इंदौर के आकाशवाणी में भी प्रतिभा दिखाई। वे मुंबई में फीवर 104 एफएम पर बतौर रेडियो जॉकी काम कर रहे हैं।

गब्बर की आवाज निकाली तो टीचर ने फटकारा
अनुराग बचपन से ही प्रतिभा का धनी था। वह हर हीरो की आवाज हू ब हू निकाल लिया करता था। दरबार कोठी में पढ़ाई के दौरान भी हीरो की आवाज निकालता था। अनुराग के शिक्षक रहे दसरथ मसानिया ने बताया एक बार जब वे पढ़ा रहे थे और अनुराग शोले का गब्बर वाला डॉयलाग बोलने लगा। इस पर सराहना मिलने की बजाए फटकार मिली थी। शिक्षकों ने कहा था कि तू ऐसे आवाज निकालने से हीरो थोड़े ही बन जाएगा, तब उसने कहा कि एक दिन देखना मैं आवाज और अभिनय के दम पर शहर का नाम जरूर रोशन करूंगा।
Show More
Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned