scriptकॉलेज के बाहर तलवार लिए वह करता रहा दुल्हन का इंतजार… | Bride reached college, took exam, waiting for groom | Patrika News

कॉलेज के बाहर तलवार लिए वह करता रहा दुल्हन का इंतजार…

locationअगार मालवाPublished: Apr 26, 2019 10:44:15 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

कॉलेज परिसर के बाहर बैंड, बाजा और बाराती खड़े थे, अंदर चल रही थी परीक्षा और दूल्हा हाथों में तलवार थामे, पूरी बारात लेकर बाहर तीन घंटे इंतजार करने को मजबूर था।

patrika

Marriage,examination,college,Groom,bride,examiner,

आगर-मालवा. कॉलेज परिसर के बाहर बैंड, बाजा और बाराती खड़े थे, अंदर चल रही थी परीक्षा और दूल्हा हाथों में तलवार थामे, पूरी बारात लेकर बाहर तीन घंटे इंतजार करने को मजबूर था। भीषण तपती दुपहरी में एक-एक पल काटना मुश्किल हो रहा था, लेकिन करें भी तो क्या।

रातभर फेरे, सुबह दी परीक्षा
रातभर फेरे लेने के बाद सुबह जब बारात विदा होने का समय आया तो दुल्हन ने पहले परीक्षा देने जाने की बात घर वालों से कही। काफी जद्दोजहद के बीच यह निर्णय हुआ कि दूल्हा और बाराती तब तक इंतजार करेंगे, जब तक कि दुल्हन परीक्षा देकर वापस न आ जाए। हुआ भी ऐसा ही। दुल्हन की विदाई रस्म के बाद बारात सीधे कॉलेज परिसर पहुंची और दुल्हन को पहले परीक्षा दिलवाई, इसके बाद बारात विदा हो सकी।

बीए छठे सेमेस्टर की दी परीक्षा
शुक्रवार को शासकीय नेहरू महाविद्यालय में सुबह ७ से १० बजे के बीच बीए छठे सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित की गई थी। जैसे ही परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए परीक्षा कक्ष में पहुंचने लगे, उसी समय एक दुल्हन मय बारात के साथ कॉलेज परिसर आई और परीक्षा कक्ष में परीक्षा देने पहुंची। जब तक दुल्हन परीक्षा देती रही, दूल्हा व बाराती कॉलेज परिसर के बाहर ही इंतजार करते रहे।

कॉलेज से विदा हुई बारात
प्रभारी प्राचार्य डॉ. पूर्णिमा गौड़ ने बताया कि शुक्रवार को बीए छठे सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित की गई थी। सुबह ७ से १० बजे तक आयोजित हो रही इस परीक्षा में पूजा नामक छात्रा को भी परीक्षा देनी थी और गुरूवार रात्रि को ही उसका विवाह सम्पन्न हुआ था। सुबह-सुबह विदाई हुई थी लेकिन दुल्हन व दुल्हन के ससुराल वालो ने विदाई के तुरंत बाद घर न जाते हुए परीक्षा देना उचित समझा। बारात विदा कराते हुए सीधे कॉलेज आ पहुंचे। दुल्हन ने सामान्य परीक्षार्थियों के साथ बैठकर परीक्षा दी उसके बाद वह कॉलेज से विदा हुई। कॉलेज स्टॉफ ने दुल्हन को खुशी-खुशी दूल्हे के साथ विदा किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो