राजनीति में आएगा बदलाव

युवाओं ने पत्रिका चेंजमेकर की बैठक में कहा

By: Lalit Saxena

Published: 25 Apr 2018, 08:03 AM IST

सुसनेर. राजनीति में अच्छे लोगों को आगे आना चाहिए। वर्तमान राजनीति तो स्वार्थ सिद्धि के लिए हो रही है। जातिवाद को लेकर की जा रही राजनीति पर लगाम लगना चाहिए। यह बातें सामने आईं पत्रिका के चेजमेकर अभियान के तहत पत्रिका कार्यालय 12 पालिका बाजार पुराना बस स्टैंड पर बैठक में।
राजनीति में आएगा बदलाव
पत्रिका का अभियान बहुत अच्छा लगा। नई सोच-नई दिशा वर्तमान में राजनीति दूषित हो गई है। युवाओं को मौका मिलना चाहिए। पढ़े-लिखे ईमानदार, चरित्रवानों को राजनीति में आना चाहिए।
गिरजाशंकर श्रीवास्तव, जिला सचिव कायस्थ महासभा आगर
चेंजमेकर अभियान सराहनीय है। राजनीति में व्यक्ति जातिवाद की विचारधारा से उठकर मानवादी विचारधारा का होना चाहिए ताकि क्षेत्र के सभी सुमदाय का निष्पक्षता के साथ विकास हो सके।
दीपक जैन, शिक्षक सुसनेर
पत्रिका का कार्य सराहनीय है। इससे राजनीति को नई दिशा मिलेगी और स्वच्छ चरित्र वाले लोगों को आगे आने का मौका मिलेगा।
नीलेश जैन
देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। आने वाले समय में युवाओं को रोजगार उपलब्ध हो सके। इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। राजनीति में जातिवाद को छोड़कर सर्वहित के विकास की बात होना चाहिए।
लखन भावसार, मन कामनेश्वर सेवा मंडल समिति उपाध्यक्ष
पत्रिका द्वारा चलाया जा रहा अभियान सराहनीय है। इसके द्वारा दबी हुई प्रतिभाओं का भी विचार रखने का मौका मिलेगा।
गौरव शर्मा, नगर अध्यक्ष परशुराम सेना सुसनेर
आरक्षण को लेकर की जा रही जातिगत राजनीति पर रोक लगना चाहिए। आर्थिक आधार पर आरक्षण होना चाहिए। इससे देश में रहने वाले हर जाति के गरीब को लाभ हो।
मनोज कुमार जैन, सामाजिक कार्यकर्ता
पत्रिका द्वारा चलाया जा रहा अभियान प्रशंसनीय है। राजनीति की शुद्धि के लिए पत्रिका ने जो पहल की वो सराहनीय है। हम सभी केवल एक ही उद्देश्य होना चाहिए मां भारती को परम वैभव पर पहुंचाना।
भानुप्रतापसिंह चंद्रावत, करणी सेना नगर अध्यक्ष
चेंजमेकर से युवाओं को क्रांतिकारी व स्वच्छ राजनीति के माध्यम से राष्ट्रीय व सामाजिक हितों के लिए पत्रिका ने सुनहरा अवसर दिया है।
पवन शर्मा, संभागीय अध्यक्ष परशुराम सेना सुसनेर
अभियाान से ना सिर्फ युवाओं को राजनीति समझने का अवसर मिल रहा है बल्कि क्षेत्र में अग्रसर होकर समाजसेवा व आम जनता की आवाज किस प्रकार से उठाई जा सकती है। यह प्रेरणा भी मिल रही है।
राकेश बिकुंदिया, मनकामनेश्वर समिति मीडिया प्रभारी
लोकतंत्र में राजनीति महत्वपूर्ण होती है। राजनिति मे सेवा भाव से कार्य करने वाला व्यक्ति जो स्वयं के तथा अपने जाति के स्वार्थ को त्याग करके देष मे निवास करने वाले समस्त धर्मो जाति के बारे मे विचार करके राजनिति करना चाहीये जिससे सर्व हारा वर्ग का विकास हो तथा हमारा देष निरन्तर विकास कर सके
प्रदीप बजाज, पश्चिमांचल माहेश्वरी युवा संगठन कार्यकारी मंडी सदस्य

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned