script

चाय बेचने वाले के बच्चे ने पाया प्रदेश में तीसरा स्थान

locationअगार मालवाPublished: May 16, 2019 01:02:26 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। चरितार्थ किया है सुसनेर के एक विद्यार्थी ने जिसने बुधवार को घोषित माध्यमिक शिक्षा मंडल कक्षा दसवीं की प्रावीण्य सूची में प्रदेश में तीसरा स्थान पाया है।

patrika

पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। चरितार्थ किया है सुसनेर के एक विद्यार्थी ने जिसने बुधवार को घोषित माध्यमिक शिक्षा मंडल कक्षा दसवीं की प्रावीण्य सूची में प्रदेश में तीसरा स्थान पाया है।

सुसनेर. पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। इसी को चरितार्थ किया है सुसनेर के एक विद्यार्थी ने जिसने बुधवार को घोषित माध्यमिक शिक्षा मंडल कक्षा दसवीं की प्रावीण्य सूची में प्रदेश में तीसरा स्थान पाया है। बड़ी बात यह है कि इसी छात्र के पिता चाय की दुकान चलाते हैं।
यह उपलब्धि हासिल की है विद्या भारती के संचालित सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र राजकुमार पिता दुर्गाप्रसाद सोनी ने। उसने 500 में से 496 अंक प्राप्त कर यह सफलता पाई है। उपलब्धि पर प्रधाानाचार्य ईश्वर सेालंकी, रेखा जैन, मेंद्र जैन, निर्मल जैन, रामबाबू त्रिवेदी, प्रद्युमन जैन, भेरूसिंह, राजकुमार सोलंकी गौरश शर्मा ने हर्ष जताया है।
चाय बेचते हैं राजकुमाार के पिता
राजकुमार के पिता पुराना बस स्टैंड पर चाय की दुकान संचालित करते हैं। राजकुमार की सफलता पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने इसका श्रेय परिजनों व स्कूल की मेहनत को दिया। राजकुमार आइएएस बनना चाहता है।
बाल कल्याण शिक्षण समिति ने किया सम्मान
सशिमं का संचालन करने वााली समिति के सदस्यों ने राजकुमार का घर जाकर उत्साहवर्धन किया। इसके साथ ही 11वीं व 12वीं में स्कूल की ओर से पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की। समिति अध्यक्ष डॉ. गजेंद्रसिंह चंद्रावत, कोषाध्यक्ष डॉ. रमेश श्रोत्रिय, व्यवस्थापक रूपनारायण श्रीवास्तव, मुकेश हरदेनिया, जिला प्रतिनिधि द्वारका लड्ढा, पार्षद डॉ. भवानीशंकर वर्मा मौजूद थे।
छात्राओं ने लहराया परचम
नगर के एक निजी स्कूल की आक्शा पिता निजामुद्दीन मंसूरी ने 12वीं में 500 में से 471 अंक हासिल कर नगर का नाम रोशन किया है। श्रीदर्शन सागर की दसवीं की छात्रा निहारिका जैन ने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त स्कूल व नगर का नाम रोशन किया है। इसी स्कूल के तुषार जैन ने दसवीं में 91 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

सेजान ने नगर में पाया प्रथम स्थान
कानड़. नेताजी सुभाष पब्लिक हासे की कक्षा दसवीं का परिणाम अच्छा रहा। सेजान खां ने 94 प्रतिशत अंकों के साथ नगर में प्रथम स्थान प्राप्त किया। निकिता छायरा ने 93.4 के साथ दूसरा व कशिश सुलताना व ऋतु बीजापारी ने 92.8 अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान पाया। पीयूष विश्वकर्मा 92.4, ईशा सोलंकी 91.4, शैलू पटेल 90.8, अर्जुन गुर्जर 90.4, शिवानी पटेल 89.8, निकिता बीजापारी 89.2, अरुण राठौर 89.2, शिवानी आर्य ने 88.6 अंक प्राप्त किए। उपलब्धि पर प्राचार्य कृष्णचंद्र शर्मा, दीपक बोस, राजेश बीजापारी, आनंदीलाल पंवार, आशीष विश्वकर्मा, विनोद गोस्वामी, जीवन बीजापारी, अर्जुन झलाया, लता पाठक, लक्ष्मी सोलंकी, निशा शर्मा, रुचिका दुबे ने हर्ष जताया है। शा. कन्या हाईस्कूल का दसवीं का परिणाम 100 प्रतिशत रहा। 52 छात्राओं में सभी पास हो गई। रानू पिता दुर्गाशंकर ने 90.6, भावना पिता दिनेश 84.8, सावित्री पिता बालू सिंह 80.8 प्रथम रहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो