scriptफूलों से पट गई सड़कें, शहीद के सम्मान में उमड़ा हुजूम-गूंजे जयकारे | Crowds gathered in honor of the martyr - echoed cheers | Patrika News

फूलों से पट गई सड़कें, शहीद के सम्मान में उमड़ा हुजूम-गूंजे जयकारे

locationअगार मालवाPublished: Dec 07, 2021 10:16:35 am

Submitted by:

deepak deewan

देश के लाल ने ऊंचा कर दिया सिर

agar.jpg

सुसनेर- आगर मालवा. ‘मालवा के लाल ने सिर ऊंचा कर दिया’ आगर जिले के सुसनेर विकासखंड के सपूत बनवारी लाल राठौर की अंतिम यात्रा में शामिल सभी लोगों ने यही बात कही. शहीद बनवारीलाल को लोगों ने अश्रुपूर्ण विदाई दी. शहीद की अंतिम विदाई में हुजूम उमड़ा था. उनका पार्थिव शरीर सोमवार सुबह पैतृक गांव दीवानखेड़ी पहुंचा। बनवारीलाल गुवाहाटी में कर्तव्य निभाते हुए शहीद हुए थे।

देशसेवा में प्राण न्यौछावर करने वाले बनवारी लाल राठौर के अंतिम दर्शन के लिए सुबह से ही लोगों का हुजूम गांव में उमड़ पड़ा था। जैसे ही उनकी पार्थिव देह गांव पहुंची, बनवारी लाल अमर रहे के नारे आसमान में गूंज उठे। लोगों ने उनकी देह पर फूल बरसाए. उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव दिवानखेड़ी में ही किया गया।

Must Read- सावधान! तेजी से फैलते कोरोना की बड़ी वजह आई सामने, आप भी हो सकते हैं प्रभावित

Must Read- नाले के गंदे पानी में धुल रही हरी सब्जी, वीडियो वायरल

saheed.jpg
शहीद को अंतिम विदाई देने सोमवार को गांव में लोगों का हुजूम लग गया. उनकी अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। गांव के हर छत पर लोग नजर आए। सैनिक की अंतिम यात्रा जहां से भी गुजरी लोगों ने उनके सम्मान में सड़क किनारे कतार में खड़े होकर फूल बरसाए। बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी सड़क किनारे खड़ी होकर नम आखों से अपने लाल को विदा किया।
अंतिम दर्शन के लिए लोग ऐसे लालायित थे कि कई लो तो जेसीबी के पंजे पर खड़े हो गए। कुछ लोग बस के ऊपर खड़े हुए। शहीद के सम्मान में जिले के सोयत के व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। सोयत नगर में शहीद के सम्मान में जगह-जगह फ्लैक्स और स्वागत द्वार लगाए गए थे। शहीद बनवारीलाल के सम्मान में पुलिस और सेना के जवानों ने सलामी दी।
बनवारी लाल 10 साल पहले सेना में भर्ती हुए थे. वे शुक्रवार रात गुवाहाटी में शहीद हो गए थे। 3 दिसंबर को पहाड़ी इलाके में सड़क दुरुस्त करने के दौरान डोजर असंतुलित हो गया और वे खाई में जा गिरे थे। 2013 को उनकी शादी सुनीता राठौर से हुई थी। उनके दो बच्चे, 5 साल का हर्ष और 8 महीने का जिगर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो