script

शाही सवारी में हेलिकॉप्टर से बरसेंगे फूल

locationअगार मालवाPublished: Aug 19, 2019 12:35:02 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

आज निकलेगी बाबा नीलकंठेश्वर और ओंकारेश्वर महादेव की शाही सवारी

patrika

helicopter,agar,royal ride,

सुसनेर. सोमवार निकलने वाली बाबा नीलकंठेश्वर महादेव एवं ओंकारेश्वर महादेव की शाही सवारी को लेकर रविवार को अंतिम रूप दिया। एक ओर जहां भोले के भक्तों के लिए भोजन की व्यवस्था चल रही थी, वहीं दूसरी और सवारी में शामिल होने के लिए गणमान्य नागरिकों ने रविवार की देर शाम बाजार में पहुंचकर नगरवासियों को आमंत्रण दिया। आज निकलने वाली इस सवारी के मार्ग को दुल्हन की तरह सजाया गया है। शाही सवारी में हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा होगी। ठाठ-बाट के साथ ही तीनों लोकों के राजा आज नगरवासियों का हाल जानेंगे।
सवारी के लिए रहेगी पुलिस की व्यवस्था
सवारी में शामिल होने वाले भक्तों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन ने पूरी व्यवस्था की है। थाना प्रभारी योगेंद्रसिंह सिसौदिया ने बताया कि इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था के लिए जवानों की तैनाती के साथ सवारी में आने वाले भक्तों की सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए। जिले के अन्य थानों से भी पुलिस बल बुलाया है।
चार राज्यों के कलाकार रहेंगे आकर्षण का केंद्र
सवारी में पहली बार मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात और पंजाब चारों राज्यों से आने वाले कलाकार आकर्षक का केन्द्र रहेंगे। शाही सवारी में हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा, सुंदर झांकियां, कलाकारों द्वारा आकर्षक नृत्य की प्रस्तुति, आर्यवीर दल का अखाड़ा, भूतों की बारात, फूलों की तोप, प्लाज्मा, ताशा, झंडा मंडलियों के अलावा डीजे, ढोल-ढमाके, बैंड-बाजे के साथ धार्मिक भजनों की धुन में नाचते-झूमते भक्त शामिल होंगे।
———-
कनकेश्वर एवं भूतेश्वर महादेव आज निकलेंगे प्रजा के हाल जानने
कानड़. आज सोमवार को पुराने बस स्टैंड स्थित कन्केश्वर महादेव एवं शिव पहाडी स्थित भूतेश्वर महादेव नगर कि प्रजा का हाल जानने निकलेगे। सवारी को लेकर कनकेष्वर महादेव एवं भूतेश्वर महादेव दोनों मंदिर समितियों द्वारा तैयारियां जोरों पर की जा रही है, वहीं भक्तों द्वारा भी बाबा के नगर आगमन के लिए तैयारी की जा रही है।
शाही सवारी को लेकर निकाली वाहन रैली-नगर मे सोमवार को निकलने वाली बाबा कनकेष्वर एवं भूतेश्वर महादेव की शाही सवारी को लेकर एक दिन पहले रविवार को बाबा भुतेष्वर भक्त मंडल के तत्वाधान मे वाहन रैली निकाली गई वाहन रैली शाम 5 बजे माताजी रोड स्थित बिजासन माता मंदिर से प्रारंभ हुई जो नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुए वापस माता मंदिर पहुची रेली मे युवा ढोल डीजे के साथ हाथ मे भगवा ध्वज लिए चल रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो