Food Poisoning : आगर में खिचड़ी खाने से सैकड़ों बच्चे बीमार, मचा हड़कंप

मंदिर में बंट रहे खिचड़ी प्रसाद को खाने से सैकड़ों बच्चों की जान सांसत में आ गई। बच्चों को अचानक यूं बीमार होता देख गांव में हड़कंप मच गया। 

By: Lalit Saxena

Published: 07 Sep 2016, 11:27 PM IST

आगर-मालवा/नलखेड़ा. मंदिर में बंट रहे खिचड़ी प्रसाद को खाने से सैकड़ों बच्चों की जान सांसत में आ गई। बच्चों को अचानक यूं बीमार होता देख गांव में हड़कंप मच गया। यह वाकया उस समय हुआ जब देवनारायण मंदिर में आरती के बाद प्रसाद बांटा जा रहा था। यहां मौजूद बच्चों ने खिचड़ी प्रसाद खाया और बीमार पड़ गए। 

फरियाली खिचड़ी बनाई थी
बुधवार को देवछठ के अवसर पर नलखेड़ा विकासखंड के ग्राम दमदम में स्थित देवनारायण मंदिर पर आलू और साबूदाने की फरियाली खिचड़ी बनाई गई थी। इसका सेवन करने से गांव के करीब 200 से अधिक बच्चे फूड पॉयजनिंग का शिकार हो गए। सूचना मिलने पर एसडीएम जीएस डावर, विधायक मुरलीधर पाटीदार डॉक्टरों की टीम के साथ गांव पहुंचे और मौके पर 203 बच्चों का इलाज किया। 



 children ill from eating khichdi

स्थिति नियंत्रण में 
एसडीएम जीएस डावर ने बताया स्थिति अब नियंत्रण में है। 10 बच्चों की तबीयत अधिक खराब होने पर नलखेड़ा शासकीय अस्पताल भेजा गया है। 5 बच्चों को परिजन कानड़ उपचार के लिए ले गए। फूड पाइजनिंग से प्रभावित सिर्फ 15-20 बच्चे थे। बाकि तो दहशत के कारण घबरा गए। सभी को मौके पर ही उपचार दिया गया है।
Show More
Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned