जमकर बरसें मेघ, अंचल को कर दिया तरबतर

कंठाल पर बने बामनियाखेड़ी पुल के ऊपर से निकाला पानी

By: Lalit Saxena

Published: 24 Jul 2018, 07:04 AM IST

सुसनेर. सोमवार को दिनभर बारिश होती रही। कभी रिमझिम तो कभी झमाझम। इससे लोगों सहित किसानों के चेहरे खिल उठे। बारिश से कंठाल नदी पुर आ गई और बामनियाखेड़ी ग्राम को जोडऩे वाले पुल से पानी बह निकला। इसके चलते ग्राम के लोग नदी को पार करके नगर में नहीं आ सके। इस दरमियान पुल के दोनों किनारों पर नदी के बहाव को देखने वालों का आना-जाना लगा रहा। बारिश के आंकड़ों के अनुसार क्षेत्र में पिछले वर्ष अभी तक हुई बारिश के मुकाबले दोगुनी से ज्यादा बारिश हो चुकी है। गत वर्ष इस दिन तक बहुत ही कम बारिश हुई थी। इसके कारण गर्मी के मौसम में लोगों को जलसंकट का सामना करना पड़ा था। अब लोगों को उम्मीद है कि इस बार अच्छी बारिश से जलसंकट जैसी स्थिति नहीं बनेगी। शनिवार को हुई बारिश से क्षेत्र के नदी-नालों में पानी बह निकला। अधर महूड़ी दरवाजा क्षेत्र में निर्माणाधीन पुल के नीचे घुटने तक पानी होने के बाद भी लोग जान जोखिम में डालकर बरसते पानी में हाथों में छाता थामें आना जाना करते रहे।
चहुंओर पानी, नगर का संपर्क टूटा
नलखेड़ा. सोमवार सुबह 8 बजे से ही तेज बारिश के चलते चारों तरफ से नगर का संपर्क टूट गया। प्रमुख मार्ग आमला-नलखेडा रोड पर ग्राम गुदरावन के नाले की पुलिया पर बहुत अधिक पानी होने के कारण दोपहर 12 से 4 बजे तक यह पूर्ण बंद रहा। नलखेड़ा-बड़ोदिया रोड पर बड़ागांव के समीप स्थित नदी भाटन भी पुर आ गई। इससे बड़ागांव मार्ग भी बंद रहा। नलखेड़ा-छापीहेड़ा मार्ग पर स्थित कालीसिंध नदी पुर आने से उक्त मार्ग भी बंद रहा। छापीहेड़ा मार्ग कुंडडालिया डैम के पास होने से पूर्णत: बंद हो गया। जब तक इस मार्ग पर ऊंचाई वाली पुलिया नहीं बन जाती तब तक नलखेड़ा-छापीहेड़ा रोड बंद रहेगा।
प्रभारी मंत्री पटवा का दौरा हुआ रद्द
नगर में दिनभर वर्षा के चलते प्रभारी मंत्री सुरेंद्र पटवा ग्राम गुदरावन में मां बगलामुखी बायपास रोड व आमला-नलखेड़ा रोड का भूमिपूजन करने नहीं पहुंच पाए। राजस्थान के शिक्षा मंत्री वासुदेव यानी भी मां बगलामुखी मंदिर स्थित नाले के पुर आने से घूमकर करीब 1 किलोमीटर पैदल चल मां के दरबार पहुंचे। इसके अलावा अन्य लोग भी परेशान हुए।

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned