scriptराहुल गांधी के तंज पर गृहमंत्री का पलटवार, बोले-राहुलजी ने कभी रामायण नहीं पढ़ी, देखें वीडियो | Home Minister Narottam Mishra retaliated on Rahul Gandhi's statement | Patrika News

राहुल गांधी के तंज पर गृहमंत्री का पलटवार, बोले-राहुलजी ने कभी रामायण नहीं पढ़ी, देखें वीडियो

locationअगार मालवाPublished: Dec 03, 2022 01:19:05 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

राम ने किसी के साथ अन्याय नहीं किया, राम ने जोड़ने का काम किया है, वो सियाराम, जय सियाराम तो कर ही नहीं सकते, क्योंकि उनके संगठन में एक महिला नहीं है।

photo

,

आगर मालवा. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने भाजपा पर तंज कसा था, जिस पर पलटवार करते हुए मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जवाब दिया है, उनका कहना है राहुलजी ने कभी रामायण नहीं पढ़ी होगी, तो कैसे जानेंगे राम के नाम की शुरुआत श्री से होती है। सोशल मीडिया पर भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम दौर में सियासी जंग छिड़ गई है। आपको बतादें कि मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा का महज एक दिन और बचा है, उनकी यात्रा रविवार को राजस्थान में प्रवेश कर जाएगी।

दरअसल राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आगर मालवा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा और संघ पर हमला बोल दिया, उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग जय श्री राम कहते हैं, कभी सीताराम और सियाराम क्यों नहीं कहते हैं। उन्होंने जय सियाराम का मतलब भी बताया उनका कहना था कि राम और सीता एक है, इसलिए नारा है जय सियाराम या जय सीताराम, उन्होंने ये भी कहा जिस भावना से राम ने अपनी जिदंगी जी, भाजपा के लोग उस भावना से नहीं जीते हैं, राम ने किसी के साथ अन्याय नहीं किया, राम ने जोड़ने का काम किया है, वो सियाराम, जय सियाराम तो कर ही नहीं सकते, क्योंकि उनके संगठन में एक महिला नहीं है।


राहुल गांधी के इस तंज पर पलटवार करते हुए मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राहुल बाबा का ज्ञान बाबा-बाबा ब्लैक शिप तक ही सीमित है, अरे भई राम की शुरुआत श्री से ही होती है, श्री जो हो विष्णु भगवान की पत्नी लक्ष्मी और सीताजी के लिए प्रयोग होता है, जरा खोल कर तो देख लें वो इतिहास, हालांकि वो रामायण पढ़ेंगे नहीं, गीता के पन्ने उन्होंने पलटे नहीं होंगे, तो नेट पर देख लें, उसमें श्री का उल्लेख है, श्री राम कृष्ण और विष्णुजी के अवतार हैं, श्री लक्ष्मीजी के नाम के आगे लगता है और इन्हीं नामों के आगे श्री इसलिए लगाया जाता है, मुझे लगता है आपको उन्हीं पंडित ने ये बताया होगा, ये वाली बात जो आपने कल बोली है, जिन्होंने मंदिर का केक बनवा के माननीय कमलनाथजी से कटवाया था।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8g0wjb

 

यह भी पढ़ें : 4 दिसंबर को 10 जिलों से आएंगे लाखों लोग, शहर के मुख्य रास्ते रहेंगे बंद

राहुल गांधी की यात्रा का शनिवार को लंच ब्रेक हो गया है, अब यात्रा दोपहर 03.30 बजे जैन मंदिर सुसनेर से शुरू होगी, जो मंगेशपुर चौराहे पर पहुंचकर ब्रेक लेगी, इसके बाद रात्रि विश्राम लाला खेड़ी में होगा। कल यात्रा आगर मालवा जिले से निकलकर राजस्थान में प्रवेश करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो