खुलेआम धड़ल्ले से बिक रहा अवैध पेट्रोल, प्रशासन मौन

mahesh doune

Publish: Sep, 16 2017 05:24:01 (IST) | Updated: Sep, 16 2017 05:25:10 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
खुलेआम धड़ल्ले से बिक रहा अवैध पेट्रोल, प्रशासन मौन

 ग्राम दमोह में सड़क किनारे  पेट्रोल पम्प के सामने कुर्सी में बोतल व डिब्बा में पेट्रोल रखकर खुलेआम बेचा जा रहा है।

बालाघाट . बिरसा मुख्यालय से १२ किलोमीटर दूर ग्राम दमोह में सड़क किनारे व पेट्रोल पम्प के सामने कुर्सी में बोतल व डिब्बा में पेट्रोल रखकर खुलेआम बेचा जा रहा है। लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा अनदेखा करते हुए इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। दमोह से महज १५ किलोमीटर दूर छत्तीसगढ़ की सीमा लग जाती है। इस मार्ग से हर रोज सैकड़ों वाहन गुजरते है। इस मार्ग पर स्थित पेट्रोल पम्प अधिकांश बंद रहता है जिससे खुले में अवैध रूप से पेट्रोल विक्रय का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है।
जगह-जगह में बिक रहा पेट्रोल
क्षेत्र में दमोह के अलावा अन्य ग्रामों में भी पान दुकान व किराना दुकानों में भी अवैध रूप से पेट्रोल का कारोबार किया जा रहा है। दुकानदारों द्वारा बाइक चालकों को अधिक दामों में मिलावट कर पेट्रोल दिया जा रहा है। प्रशासन की खामोशी से उपभोक्ता लूटा जा रहा है लेकिन इन दुकानदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
अधिक दाम में बेचा जा रहा पेट्रोल
पेट्रोल पम्प बंद रहने से दुकानदारों द्वारा खुले आम अवैध रूप से अधिक दामों में पेट्रोल बेचा जा रहा है। रविवार को बाजार का दिन रहता है जिससे सैकड़ों बाइक सवार बाजार आते है। जिन्हें खुले में पेट्रोल बेच रहे दुकानदारों द्वारा रोक पेट्रोल पम्प बंद होना बता ९० रुपए लीटर में पेट्रोल बेच रहे है।
दुर्घटना की संभावना
खुले में बोतल व डिब्बा में रखकर पेट्रोल बेचने से कभी भी दुर्घटना हो सकती है। पेट्रोल पम्प  बंद रहता है जिससे सरेआम सड़क पर खुले में पेट्रोल रख बेचे जाने के बाद भी प्रशासन चुप्पी साधे बैठा है। कोई कार्रवाई नहीं होने से दुकानदारों के हौंसले बुलंद है।
इनका कहना है
जगह-जगह खुले में बिक रहा पेट्रोल संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है संबंधित अधिकारियों को जांच के आदेश देकर उचित कार्रवाई की जाएंगी।
पीयूष भट्ट, एसडीएम

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned