scriptरजिस्ट्रार के फैसले से मैं फिर अध्यक्ष : इंजीनियरवाला | indore loha vyapari sangh | Patrika News

रजिस्ट्रार के फैसले से मैं फिर अध्यक्ष : इंजीनियरवाला

locationअगार मालवाPublished: Jun 08, 2018 12:24:37 am

Submitted by:

amit mandloi

इल्वा का मामला

indore loha vyapari sangh

अमीर इंजीनियरवाला

इंदौर. इंदौर लोहा व्यापारी एसोसिएशन (इल्वा) के अध्यक्ष अमीर इंजीनियरवाला को पद से निष्काषित करने वाले कार्यकारिणी के फैसले को रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसायटी ने वैधानिक नहीं माना है। रजिस्ट्रार ने अध्यक्ष की अपील वापस लेने वाला आवेदन स्वीकार कर लिया है। इस आदेश के बाद सदस्यों को संगठन में चुनाव प्रक्रिया जल्द शुरू होने की उम्मीद है, लेकिन कार्यकारिणी और अध्यक्ष के बीच तनातनी जारी है।
दरअसल, इल्वा में अध्यक्ष जयहिंद पेनल से, जबकि अन्य सदस्य दूसरी पेनल से हैं। एसोसिएशन के ट्रस्ट में भी दूसरी पेनल काबिज है। इसके चलते दोनों के बीच खींचतान चल रही है। आरोप-प्रत्यारोप और एक-दूसरे को निकालने के कारण एक साल से विवाद चल रहे हैं। मामले कोर्ट में विचाराधीन होने से चुनाव नहीं हो पा रहे हैं। हाल ही में अध्यक्ष पद से अमीर इंजीनियरवाला द्वारा दिए गए त्यागपत्र का मामला सुलझ जरूर गया, लेकिन कार्यकारिणी सदस्यों ने उलझा दिया है। इंजीनियरवाला ने कहा, इस्तीफा कार्यकारिणी द्वारा मंजूर किया गया था, लेकिन स्थगन होने से वे एेसा नहीं कर सकते थे। आदेश के बाद अध्यक्ष पद मेरे पास ही रहेगा। सभी सदस्यों को बुलाकर चुनाव करवाने का फैसला लिया जाएगा। वहीं सचिव देवेंद्र कोठारी ने कहा, गुरुवार को ही कार्यकारिणी ने आदेश की प्रति प्राप्त करके इंजीनियरवाला के त्यागपत्र को मंजूर करने की पुष्टि कर दी है। वे चुनाव करवाना नहीं चाहते हैं, जबकि एसोसिएशन के सदस्य चुनाव करवाना चाहते हैं, ताकि आपसी झगड़ों में स्कूल-कॉलेज की छवि खराब होने से रोका जा सके।
चुनाव में पेंच
जानकारी के अनुसार चुनाव का रास्ता साफ नहीं हुआ है। रजिस्ट्रार से एक ही प्रकरण समाप्त हुआ है। दूसरे कानूनी प्रकरण में निर्णय के बाद ही प्रक्रिया शुरू हो सकेगी।
को-ऑपरेटीव बैंक्स के लिए सेमिनार हुआ आयोजित

इंदौर। शुभलक्ष्मी महिला कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड एवं यूटीआई म्यूच्यूअल फ़ंड ने नॉन एसएलआर इन्वेस्ट्मेंट्स पर सेमिनार सम्पन्न हुआ। वित्तीय विनियोजन के नेतृत्वकर्ता कौन विषय पर आयोजित इस सेमिनार में प्रदेश की 30 सहकारी बैंकों के अध्यक्ष, पदाधिकारी तथा महाप्रबंधक शामिल हुए। जिनमें मंदसौर, ग्वालियर, रतलाम,धार, झाबुआ,उज्जैन जिले की सहकारी बैंक के पदाधिकारी शामिल थे। सेमिनार की अध्यक्षता भाजपा नेता गोविंद मालू ने की। सेमिनार में विशेष अतिथि के रूप में संयुक्त आयुक्त सहकारिता अभय खरे, आईपीसी बैंक के अध्यक्ष उमानारायण सिंह पटेल, शुभलक्ष्मी महिला कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की अध्यक्ष ऊष्मा मालू, वरिष्ठ उपाध्यक्ष यूटीआई म्यूच्यूअल फ़ंड मुंबई हितेश रामानी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष यूटीआई म्यूच्यूअल फ़ंड नागपुर राजेश मोकाशी एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष यूटीआई म्यूच्यूअल फ़ंड इंदौर के सौम्य रंजन मोहंती उपस्थित थे। इस सेमिनार में उपस्थित सभी कोआपरेटिव बैंक्स के प्रबंधकों एवं लेखा प्रबंधकों को रिजर्व बैंक द्वारा जारी निर्देशों के आधार पर हितेश रामानी, ने नॉन एसएलआर इन्वेस्ट्मेंट्स के विषय में विस्तार से जानकारी दी।

ट्रेंडिंग वीडियो