scriptझुंझुनूं में बरसात से मिली खुशी | jhunjhunu news | Patrika News

झुंझुनूं में बरसात से मिली खुशी

locationअगार मालवाPublished: Jul 08, 2019 11:46:03 am

Submitted by:

gunjan shekhawat

jhunjhunu news: झुंझुनूं. मानसून के सक्रिय होने के दूसरे दिन अंचल के कई स्थानों पर अच्छी बरसात हुई। जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण इलाकों में रविवार अल सुबह अच्छी बरसात होने से शहरों में सड़कों पर और खेतों में पानी भर गया। बरसात से आमजन को गर्मी से राहत मिली। वहीं, किसानों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। नवलगढ़, खिरोड़, उदयपुरवाटी, मुकुंदगढ़ समेत कई अल सुबह शुरू हुआ बरसात का दौर दिनभर रूक-रूककर जारी रहा।

jhunjhunu news

jhunjhunu news

झुंझुनूं. मानसून के सक्रिय होने के दूसरे दिन अंचल के कई स्थानों पर अच्छी बरसात हुई। जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण इलाकों में रविवार अल सुबह अच्छी बरसात होने से शहरों में सड़कों पर और खेतों में पानी भर गया। बरसात से आमजन को गर्मी से राहत मिली। वहीं, किसानों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। नवलगढ़, खिरोड़, उदयपुरवाटी, मुकुंदगढ़ समेत कई अल सुबह शुरू हुआ बरसात का दौर दिनभर रूक-रूककर जारी रहा। पिलानी मौसम केंद्र के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 33.4 और न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री दर्ज किया गया।
नवलगढ़. कस्बे के कई मोहल्लों में बरसाती पानी घरों में घुसने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। काणती कोठी, बकरा मंडी में कई घरों में पानी से घरों में रखा सामान भीग गया। जुबेर खोखर ने बताया कि इसके चलते कई लोगों को अपने रिश्तेदारी में शरण लेनी पड़ी। वहीं, बरसात से प्रभावित लोगों को सब्जी समेत अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई गई। नगरपालिका चेयरमैन सुरेन्द्र सैनी ने भी बरसात से प्रभावित इलाकों का जायजा लेकर पालिका कार्मिकों को मढ़पम्प समेत अन्य संसाधनों से बरसाती पानी की निकासी करने के निर्देश दिए। पंचायत समिति में करीब 10-11 महीने पीडब्ल्यूडी की ओर से बनवाए गए वाटर रिर्चाजिंग के दो कुएं पहली बरसात से ही धंस गए। एक मकान के आगे बने कुएं के धंसने से उसमें बाइक जा गिरी।

खिरोड़. क्षेत्र में रविवार को बरसाती पानी घुसने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा


मुकुंदगढ़. कस्बे के कई वार्डों और निचले इलाकों के वार्ड 11 में मंडावा रोड पर झाबरमल चेजारा के मकान के सभी कमरों में घुटनों तक पानी भर जाने से घरेलू सामान, कपड़े समेत अन्य सामान भीगने से खराब हो गया। सूचना पर नगर पालिका चेयरमैन सत्यनारायण सैनी, पार्षद राजकुमार चेजारा, एसआई नीरज चाहर, महेंद्र सैनी समेत अन्य पालिका कर्मचारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद पंप लगाकर पानी निकासी शुरू की गई। लोगों ने प्रशासन से पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग की है। इसके अलावा कस्बे के वार्ड चार, 15 और 20 के भी कई घरों में बरसाती पानी घुसने से लागों को परेशानी भुगतनी पड़ी। लोग शाम तक बरसाती पानी को बाहर निकालने की मशक्कत में जुटे रहे। उधर, पालिका कार्यालय के निकट वार्ड 15 में एक मकान भी बरसात के चलते भरभराकर ढह गया। गौरव पथ पर और मुख्य बस स्टैंड पर पीएचइडी कार्यालय के निकट निकासी नहीं होने से बरसाती पानी भर गया। वार्ड चार में स्थित गंदे पानी की झील भी बरसात के बाद उफान पर आ गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो