scriptव्यापारी सोच-समझकर कर रहे सौदे, ग्राहकी सुधारी | kisan Andolan | Patrika News

व्यापारी सोच-समझकर कर रहे सौदे, ग्राहकी सुधारी

locationअगार मालवाPublished: Jun 07, 2018 11:55:33 pm

Submitted by:

amit mandloi

मंडी में मंदसौर सभा के बाद बढ़ाई फोर्स

indore krishi Upaj mandi

व्यापारी सोच-समझकर कर रहे सौदे, ग्राहकी सुधारी

इंदौर. किसान आंदोलन के चलते अभी भी व्यापारी दहशत में है और सोच-समझकर सौदे कर रहे है। आंदोलन खत्म होने में अभी ३ दिन बचे है। व्यापारी बड़ी मात्रा में माल खरीदने से बच रहे हैं। उधर, मंदसौर में राहुल गांधी की सभा के बाद से चोइथराम मंडी में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। मंडी को पुलिस छावनी बना दिया है। गुरुवार को वैसे तो मंडी के हालात सामान्य दिखे। किसान माल लेकर पहुंच रहे है। अधिकतर सब्जियां निमाड़ तथा अन्य राज्यों से आ रही हैं। माल की आपूर्ति होने के बावजूद ग्राहकी नदारद होने से व्यापारी भी परेशान है। गर्मी में सब्जियों के भाव में तेजी आती है, लेकिन इस बार भाव गिर गए हैं। जो टमाटर आंदोलन के पहले ७५० रुपए कैरेट बिक रहा था, उसे गुरुवार को ३०० रुपए कैरेट में भी खरीदार नहीं मिले। थोक भाव में अधिकांश सब्जियां २५ रुपए किलो तक मिल रही है। हरी सब्जी मंडी थोक व्यापारी एसोसिएशन अध्यक्ष सुंदरदास माखीजा ने बताया, मंडी में कुछ ग्राहकी बढ़ी है, लेकिन भाव में कोई अंतर नहीं रहा। आलू प्याज कमीशन एजेंट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विजय गर्ग ने बताया, गुरुवार को आलू ८ हजार कट्टे और प्याज ५० हजार कट्टे आए।
गुस्साए किसानों ने किया चक्काजाम
बुरहानपुर. जिले में बुधवार शाम प्राकृतिक आपदा से केले की फसल को भारी नुकसान हुआ। गुस्साए किसानों ने गुरुवार सुबह मप्र-महाराष्ट्र मार्ग को जाम कर दिया। वे सड़क के बीच में केला फसल के पौधे लेकर बैठ गए और जमकर नारेबाजी करने लगे। कुछ देर बाद कसरावद विधायक सचिन यादव भी पहुंचे। उन्होंने आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार तुरंत १०० करोड़ का पैकेज जारी कर किसानों को राहत दे।
किसानों के आंदोलन से सड़क पर जाम लग गया। इसे देख बड़ी संख्या में अफसर और पुलिस जवान तैनात हो गए। पुलिस बार-बार किसानों से हटने की अपील करती रही, लेकिन दो घंटे तक वे डटे रहे। आखिर में अपर कलेक्टर रोमोनुस टोप्पो ने आश्वासन देकर सभी को सड़क से हटाया।
सरकार आपके साथ: भाजपा
इधर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने प्रेसवार्ता में कहा कि कांग्रेस यह सब आंदोलन करा रही है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बुरहानपुर के किसानों के लिए वीडियो संदेश जारी कर आश्वासन दिया कि सरकार आपके साथ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो