scriptस्कूल से घर लौट रहे बच्चे बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़े हुए तभी गिरी बिजली, 3 की मौत | Lightning fell on school childrens standing under tree to avoid rain | Patrika News

स्कूल से घर लौट रहे बच्चे बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़े हुए तभी गिरी बिजली, 3 की मौत

locationअगार मालवाPublished: Jul 12, 2022 08:14:15 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बिजली गिरने से 7 स्कूली बच्चे आए चपेट में…3 की मौत और चार बच्चों के गंभीर होने की जानकारी…

lightining.jpg

आगर मालवा. आगर जिले में कुदरत का कहर स्कूली बच्चों पर मौत बनकर टूटा। घटना सौयतखुर्द गांव की है जहां स्कूल से घर लौट रहे 7 बच्चे आकाशीय बिजली की चपेट में गए। घटना में तीन बच्चों की मौत की खबर है जबकि 4 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में राजस्थान के झालावाड़ रेफर किया गया है। बताया गया है कि बच्चे बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए थे और तभी पेड़ पर बिजली गिर गई।

 

बारिश से बचने लिया था पेड़ का सहारा
घटना सोमवार शाम करीब 4 बजे की है जब सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे स्कूल की छुट्टी होने पर वापस घर लौट रहे थे। इसी दौरान तेज बारिश होने लगी और सातों बच्चों ने बारिश से बचने के लिए पेड़ का सहारा लिया। बच्चे पेड़ के नीचे जाकर खड़े थे इसी दौरान आसमान से पेड़ पर बिजली गिर गई जिससे ये हृदयविदारक घटना घटित हुई। बच्चों के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने की खबर मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया और ग्रामीण बच्चों को घायल हालत में लेकर अस्पताल पहुंचे जहां से बच्चों को गंभीर हालत में प्राथमिक उपचार के बाद राजस्थान के झालावाड़ रेफर कर दिया गया।

 

यह भी पढ़ें

बिजली गिरने से हुई थी पति की मौत…30वें दिन पत्नी ने भी घर पर फांसी लगाकर दी जान..




बिजली गिरने से ये बच्चे घायल
जानकारी के मुताबिक बिजली गिरने से जो बच्चे चपेट में आए उनके नाम भोला पिता जगदीश वर्मा (उम्र 14 साल), रामबाबू पिता कैलाश मेवाड़ा (उम्र 10 साल), विशाल सिंह पिता मेहरबान सिंह सोंधिया (उम्र 15 साल), कुंदन पिता हरीश चंद्र भील (उम्र 13 साल), चंदन पिता हरीशचंद्र भील (उम्र- 12 साल ), अंतर सिंह पिता एलकार सिंह सोंधिया (उम्र-13 साल), कृष्ण पाल सिंह पिता नारायण सिंह सोंधिया (उम्र-14 साल) बताए जा रहे हैं। जिनमें से चंदन भील और कुंदन पिता हरिश्चंद्र भील के साथ भोला पिता जगदीश वर्मा निवासी सौयतखुर्द की मौत हो गई। जबकि घटना में घायल 4 बच्चों का झालावाड़ अस्पताल में उपचार जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो