लोकसभा स्पीकर को मजाक में मोदी का नाम लेना पड़ा भारी

लोकसभा स्पीकर को मजाक में मोदी का नाम लेना पड़ा भारी

Harish Divekar | Publish: Mar, 26 2019 09:28:45 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

मीडिया में मोदी को इंदौर से चुनाव लड़ाने का मामला आने पर बोली मैंने तो मजाक किया था

लोकसभा स्पीकर और भाजपा की वरिष्ठ नेता सुमित्रा महाजन को मजाक करना इतना भारी पड़ गया कि अब उन्हें अपनी बात से यू—टर्न लेना पड़ रहा है।

इंदौर लोकसभा क्षेत्र के चुनाव तैयारियों को लेकर हुई बैठक में सुमित्रा महाजन ये बोल बैठीं कि यदि मैं इंदौर से चुनाव नहीं लड़ती हूं तो यहां से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लड़ा देते हैं।

ये बात महाजन ने बैठक में मौजूद अपने प्रतिव्दंदियों को छेड़ने के लिहाज से बड़े ही हल्के—फुल्के अंदाज में कही थी। लेकिन, इसका असर उलट हुआ।

मोदी का नाम आते ही बैठक में मौजूद सभी भाजपा पदाधिकारियों ने इसे गंभीरता से लेते हुए इसे प्रस्ताव के रुप में पारित कर दिया।

मामला हाथ से निकलते देख महाजन ने धीरे से यह कहने का प्रयास भी किया कि मैं तो यूं ही मजाक कर रही थी, लेकिन उनकी इस बात को किसी ने नहीं माना।

मामला मीडिया तक आया तो ये सूर्खी बन गई। मीडिया के सवाल पर महाजन ने सिर्फ इतना कहा कि मैंने तो मजाक में कहा था, क्या अब मैं बैठक में मजाक तक नहीं कर सकती। वहीं बैठक में मौजूद रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता कृष्ण मुरारी मोघे ने कहा कि यह बैठक इंदौर लोकसभा चुनाव कार्यक्रमों को लेकर बुलाई गई थी। इसमें जो भी चर्चा हुई है उन्हें पूरी गंभीरता के साथ लिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह की बैठकों में कोई बात अनौपचारिक नहीं होती। मोघे ने कहा कि बैठक में मौजूद सभी पदाधिकारियों ने मोदी को इंदौर से चुनाव लड़ाने पर सहमति दी है। अब इस मामले में महाजन को ही मोदी से बात करना है।

ये उनके उपर है कि वे कब इस मामले में मोदी से चर्चा करेंगी। कोर कमेटी ने मोदी के नाम का प्रस्ताव भोपाल या दिल्ली नहीं भेजा है। नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा ने कहा कि बैठक में नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी पर चर्चा हुई, लेकिन प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। बैठक में विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, मालिनी गौड़, महेंद्र हार्डिया, संगठन मंत्री जयपाल सिंह चावड़ा, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, पूर्व आईडीए अध्यक्ष मधु वर्मा, मुकेश राजावत भी मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned