scriptMP का लाल मणिपुर में शहीद : पूर्व सरपंच का इकलौता बेटा अपने दो मासूम बच्चों को छोड़ गया | MP son martyr in manipur armian left his two innocent children | Patrika News

MP का लाल मणिपुर में शहीद : पूर्व सरपंच का इकलौता बेटा अपने दो मासूम बच्चों को छोड़ गया

locationअगार मालवाPublished: Dec 04, 2021 12:53:37 pm

Submitted by:

Faiz

सुसनेर के ग्राम दीवानखेड़ी के रहने वाले थे फौजी बनवारीलाल राठौर। मणिपुर में एक हादसे में हुए शहीद।

News

MP का लाल मणिपुर में शहीद : पूर्व सरपंच का इकलौता बेटा अपने दो मासूम बच्चों को छोड़ गया

आगर-मालवा/सुसनेर. मध्य प्रदेश के आगरमालवा जिले के सुसनेर विकासखंड के ग्राम दीवानखेड़ी निवासी 29 वर्षीय फौजी बनवारीलाल राठौर देश की सेवा करते हुए मणिपुर में शहीद हो गए। बता दें कि, शहीद जवान गांव दीवानखेड़ी के पूर्व सरपंच रामदयाल राठौर के इकलौते बैटे हैं। जवान की मौत की खबर जैसे ही परिवार को लगी तो परिवार में शौक भी है और गर्व भी। शौक इस बात का है कि, उनका इकलौता पुत्र अब उनसे कभी नहीं मिलेगा, लेकिन गर्व इस बात का है कि, उनके बेटे की शहादत देश सेवा के दौरान हुई।


परिवार के सदस्यों को बनवारी लाल की इस शहादत पर गर्व भी है कि वह देश की सेवा करते करते शहीद हो गए हैं। फोजी बनवारी लाल की आआठ सल पहले 3 मार्च 2013 को सुनीता राठौर से शादी हुई थी। इनके दो बच्चे हैं। बड़ा बेटा हर्ष 5 वर्ष का है, जबकि, छोटा बेटा जिगर अभी मात्र 8 माह का है। आपको बता दें कि, फौजी बनवारीलाल साल 2010 में इंडियन आर्मी में भर्ती हुए थे, तभी से वो देश की सेवा कर रहे थे।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब खुले में कचरा फैंका तो घर के सामने बजाई जाएगी रामधुन, वानर सेना उड़ाएगी मजाक


रविवार को पैतृक गांव पहुंचेगा जवान का पार्थिव शरीर

https://www.dailymotion.com/embed/video/x861vo8

प्राप्त जानकारी के अनुसार, फौजी बनवारीलाल मणिपुर में पहाड़ी पर जमी बर्फ को जेसीबी से हटाने का कार्य कर रहे थे। ताकि, मार्ग से गुजरने वाले आर्मी वहन सुलभ तौर पर गुजर सकें। इसी दौरान जेसीबी का संतुलन बिगड़ गया, जिसके चलते ये हादसा हो गया। जानकारी ये भी सामने आई है कि, कल शाम यानी रविवार को जवान का पार्थिव शरीर अपने पैतृक गांव सुसनेर के दीवानखेड़ी पहुंच जाएगा। यहीं उन्हें मुखाग्नि दी जाएगी। इस तरह की सूचना परिवार जनों को दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो