scriptMP son martyr in manipur armian left his two innocent children | MP का लाल मणिपुर में शहीद : पूर्व सरपंच का इकलौता बेटा अपने दो मासूम बच्चों को छोड़ गया | Patrika News

MP का लाल मणिपुर में शहीद : पूर्व सरपंच का इकलौता बेटा अपने दो मासूम बच्चों को छोड़ गया

सुसनेर के ग्राम दीवानखेड़ी के रहने वाले थे फौजी बनवारीलाल राठौर। मणिपुर में एक हादसे में हुए शहीद।

अगार मालवा

Published: December 04, 2021 12:53:37 pm

आगर-मालवा/सुसनेर. मध्य प्रदेश के आगरमालवा जिले के सुसनेर विकासखंड के ग्राम दीवानखेड़ी निवासी 29 वर्षीय फौजी बनवारीलाल राठौर देश की सेवा करते हुए मणिपुर में शहीद हो गए। बता दें कि, शहीद जवान गांव दीवानखेड़ी के पूर्व सरपंच रामदयाल राठौर के इकलौते बैटे हैं। जवान की मौत की खबर जैसे ही परिवार को लगी तो परिवार में शौक भी है और गर्व भी। शौक इस बात का है कि, उनका इकलौता पुत्र अब उनसे कभी नहीं मिलेगा, लेकिन गर्व इस बात का है कि, उनके बेटे की शहादत देश सेवा के दौरान हुई।

News
MP का लाल मणिपुर में शहीद : पूर्व सरपंच का इकलौता बेटा अपने दो मासूम बच्चों को छोड़ गया


परिवार के सदस्यों को बनवारी लाल की इस शहादत पर गर्व भी है कि वह देश की सेवा करते करते शहीद हो गए हैं। फोजी बनवारी लाल की आआठ सल पहले 3 मार्च 2013 को सुनीता राठौर से शादी हुई थी। इनके दो बच्चे हैं। बड़ा बेटा हर्ष 5 वर्ष का है, जबकि, छोटा बेटा जिगर अभी मात्र 8 माह का है। आपको बता दें कि, फौजी बनवारीलाल साल 2010 में इंडियन आर्मी में भर्ती हुए थे, तभी से वो देश की सेवा कर रहे थे।

पढ़ें ये खास खबर- अब खुले में कचरा फैंका तो घर के सामने बजाई जाएगी रामधुन, वानर सेना उड़ाएगी मजाक


रविवार को पैतृक गांव पहुंचेगा जवान का पार्थिव शरीर

प्राप्त जानकारी के अनुसार, फौजी बनवारीलाल मणिपुर में पहाड़ी पर जमी बर्फ को जेसीबी से हटाने का कार्य कर रहे थे। ताकि, मार्ग से गुजरने वाले आर्मी वहन सुलभ तौर पर गुजर सकें। इसी दौरान जेसीबी का संतुलन बिगड़ गया, जिसके चलते ये हादसा हो गया। जानकारी ये भी सामने आई है कि, कल शाम यानी रविवार को जवान का पार्थिव शरीर अपने पैतृक गांव सुसनेर के दीवानखेड़ी पहुंच जाएगा। यहीं उन्हें मुखाग्नि दी जाएगी। इस तरह की सूचना परिवार जनों को दी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.