script

नपा कर्मचारियों को राजनीतिक मंच पर जाना पड़ गया महंगा

locationअगार मालवाPublished: Apr 13, 2019 12:14:16 am

Submitted by:

rishi jaiswal

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघनत्न दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को किया कार्यमुक्त, स्थाई कर्मचारियों पर गिरी निलंबन की गाज, १३ कर्मियों पर हुई कार्रवाई

patrika

nagar palika,

आगर-मालवा. 10 अप्रैल को देवास-शाजापुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी महेन्द्र सोलंकी के आगमन पर अग्रवाल धर्मशाला छावनी में भाजपा ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में आदर्श आचार संहिता को नजर अंदाज कर नगर पालिका सफाई कर्मचारी स्वागत करने जा पहुंचे। कर्मचारियों ने बकायदा मंच से नेताओं का स्वागत किया। इसके फोटो-वीडियो वायरल हो गए। कर्मचारियों द्वारा किए गए स्वागत के संबंध में कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की।
शिकायत की जांच में आचार संहिता का उल्लंघन पाए जाने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय गुप्ता ने मंच पर उपस्थित सभी कर्मियों के विरूद्ध कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए। स्थाई कर्मचारियों को तत्काल निलंबित कर दिया गया, वहीं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को कार्य स्थल से हटा दिया गया।
भाजपा प्रत्याशी के नगर आगमन पर आयोजित किए गए कार्यक्रम मे मप्र सफाई कर्मचारी महासंघ जिलाध्यक्ष महेश नरवाल ने विधायक मनोहर ऊंटवाल की मौजूदगी में मंच से भाजपा की सदस्यता गृहण की। सदस्यता गृहण करते समय जिलाध्यक्ष के साथ नगर पालिका में पदस्थ अन्य कर्मचारी भी इस राजनीतिक मंच पर जा पहुंचे। इन कर्मचारियों ने मंच से नेताओं का स्वागत अभिनंदन कर फोटो-वीडियो कराए। जैसे ही फोटो-वीडियो वायरल हुए तो इस घटनाक्रम पर कांग्रेस ने आपत्ति ले ली। जिला कांगे्रस संगठन महामंत्री पिन्टू जायसवाल ने इस गतिविधि पर निर्वाचन अधिकारी से शिकायत कर बताया कि कर्मचारियों ने आदर्श आचार संहिता का सीधे-सीधे उल्लंघन किया है। कांग्रेस की आपत्ति पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने एसडीएम को जांच के निर्देश दिए थे। फ्लाइंग स्क्वाड तथा सीएमओ नपा ने जांच कर प्रतिवेदन एसडीएम के समक्ष प्रस्तुत किया था।
जांच प्रतिवेदन में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होना पाया गया। इस पर एसडीएम ने कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। नियोक्ता अधिकारी के रूप में मुख्य नगर पालिका अधिकारी आगर सीएस जाट ने एसडीएम के निर्देश के पालन में नगर पालिका में पदस्थ स्थाई जनसेवक मनोज कुमार पिता मूलचंद नरवाल, सरवन कुमार पिता लक्ष्मणसिंह, स्थाई जनसेवक व मेट राजकुमार पिता मूलचंद नरवाल, विनियमितीकण कर्मचारी अविनाश पिता महेश नरवाल एवं धर्मेन्द्र पिता मुकेश नरवाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वहीं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संदीप पिता कृष्णपाल, पूजा पिता महेश नरवाल, शुभम पिता सुदेश नरवाल, अभिषेक पिता मुकेश नरवाल, राहुल पिता संतोष कुमार, चंदन पिता कृष्णपाल नरवाल, ज्योति पिता चरणदास व भवानी पिता महेश नरवाल को कार्य से मुक्त कर दिया है।
आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में एसडीएम के निर्देश पर फ्लाईंग स्क्वाड एवं स्वच्छता निरीक्षक द्वारा जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया था। इस पर कार्रवाई की गई है।
सीएस जाट, सीएमओ नपा आगर

ट्रेंडिंग वीडियो