scriptप्री-बोर्ड एक्जाम : टेंशन से दूर रहकर दें परीक्षा, जरूर होंगे सफल…मिले कुछ ऐसे टिप्स | Ninth to XII examinations begin | Patrika News

प्री-बोर्ड एक्जाम : टेंशन से दूर रहकर दें परीक्षा, जरूर होंगे सफल…मिले कुछ ऐसे टिप्स

locationअगार मालवाPublished: Feb 12, 2019 09:26:21 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार से एक साथ नौवीं से लेकर 12वीं तक की परीक्षाओं का संचालन शुरू किया जाएगा।

patrika

Lok Sabha elections,students,examinations,annual examinations,

सुसनेर. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार से एक साथ नौवीं से लेकर 12वीं तक की परीक्षाओं का संचालन शुरू किया जाएगा। एक ओर जहां दसवीं व 12वीं के छात्रों की प्रीबोर्ड परीक्षाएं होंगी तो लोकल कक्षा यानी नौवीं व 11वीं की वार्षिक परीक्षा होगी। शासकीय हासे में परीक्षाएं दो शिफ्ट में होंगी। सुबह 9 से 12 बजे तक नौवीं व 12वीं तो 1 से 4 में दसवीं व 11वीं के छात्र परीक्षा देंगे। परीक्षाएं 28 फरवरी को खत्म होंगी। सुबह की पाली में सुबह 9 से 12 बजे तक के समय में कक्षा 9 वीं के छात्र वार्षिक परीक्षा के लिए सामाजिक विज्ञान का पहला पेपर हल करेंगे तो 12वीं के विद्यार्थी प्री बोर्ड परीक्षा के तहत भौतिकी व इतिहास का पर्चा। दोपहर की पाली में 1 से 4 बजे के बीच दसवीं के छात्र प्री एग्जाम के तहत गणित का पर्चा हल करेंगे तो 11वीं के विद्यार्थी वार्षिक परीक्षा के तहत हिंदी विशिष्ट का पहला पेपर हल करेंगे।

अव्वल आने के दिए टिप्स
माशिमं द्वारा 1 व 2 मार्च से दसवीं व 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं होनी हैं। परीक्षा में अच्छे से अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए निजी व शासकीय स्कूलों के शिक्षकों ने विद्यार्थियों को टिप्स दिए हैं। बोर्ड परीक्षा में मेरिट के लिए अब सरकारी स्कूल भी गंभीर हो गए हैं। नगर के शासकीय उत्कृष्ट स्कूल में निजी स्कूलों की तर्ज पर परीक्षा में अच्छे अंक लाने के टिप्स दिए हैं। अव्वल आने के लिए शिक्षा विभाग ने मॉड्यूल तैयार किया है।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दसवीं व 12वीं की प्रीबोर्ड परीक्षा तथा नौवीं व 11वीं की वार्षिक परीक्षा आज से होगी। परीक्षाएं रोज दो चरणों में होंगी। बच्चे अच्छे अंक हासिल करें इसके लिए अच्छे से तैयारी करवाई है।
आरसी भाबोर, प्राचार्य शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय, सुसनेर

चयन होने पर हर्ष
सुसनेर. परसुलिया खुर्द के महेश पिता आनंदीलाल शर्मा का नेवी में चयन हो गया है। ग्राम का पहला युवक है जिसका चयन हुआ है। चयन होने पर ग्रामीणों में हर्ष है। 15 फरवरी से चिल्का ओडीशा में ट्रेनिंग होगी। उनको ग्रामीणों ने विदाई दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो