scriptयहां मरीजों को इलाज के बजाए मिलता है | Patients get treatment instead of | Patrika News

यहां मरीजों को इलाज के बजाए मिलता है

locationअगार मालवाPublished: Jun 01, 2018 01:03:40 am

Submitted by:

Lalit Saxena

जगह-जगह कचरा पड़ा हुआ है, वाटर कूलर बंद है, पानी की कोई व्यवस्था नहीं है,

patrika

पुलिस अंधेरे में चौकस रहती नहीं, कोई सुरक्षा गार्ड भी नहीं, एटीएम पर लगे कैमरे भी मुम्बई से ऑनलाइन ऑपरेट होते हैं

बड़ौद. जगह-जगह कचरा पड़ा हुआ है, वाटर कूलर बंद है, पानी की कोई व्यवस्था नहीं है, जमीन पर जहां जगह मिल जाए वहीं पर लेटकर इलाज हो जाता है। ये स्थिति है बड़ौद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की जहां अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ है। खास बात यह है कि जिम्मेदार इन सब अव्यवस्थाओं को झुटला रहे हैं। बंद वाटर कूलर को चालू बता रहे हैं, गंदगी उन्हें नजर नहीं आती, जमीन पर उपचार करा रहे मरीज उन्हें नहीं दिख रहे हैं। जबकि हालिया स्थिति यह है कि अस्पताल की व्यवस्थाएं चरमरा रही है। लेकिन जिम्मेदार इस पर ध्यान नहीं दे रहे हेँ।
अस्पाताल में रखा ठण्डे पानी का वाटर कूलर खराब पड़ा हुआ है। न तो अस्पताल में मरीजों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है। मरीज इधर उधर से पानी की व्यवस्था करते हैं। अटेंडर कर्मचारियों से कुछ कहते है तो वह नहीं सुनते। अस्पताल परिसर में सफाई के नाम पर महज औपचारिकता पूरी हो रही है। अस्पताल परिसर में डिस्पोजल सहित अन्य गंदगी खुले में पड़ी हुई है। इसी गंदगी के बीच से मरीजों को गुजरना पड़ता है।जिससे अस्पताल में आने वाले मरीज और बीमार हो जाते हैं।
अस्पताल में पलंगों की कमी है ऐसे में मरीजों जमीन पर कहीं भी लेटाकर उपचार कर दिया जाता है। संसाधनों के अभाव में उपचार कराने आए मरीजों को अनेकों परेशानियां उठाना पड़ती है।
वाटर कूलर कंपलीट है, अस्पताल में कुछ गंदगी देखने को मिल सकती है, क्योकि अस्पताल में कुछ काम चल रहा है। हमारे द्वारा नियमित सफाई करवाई जा रही है।
विजेंद्र चुरीहाड़, बीएमओ, सामुदायिक स्वास्थकेन्द्र बड़ौद
दूसरे दिन भी बैंककर्मियों की हड़ताल रही जारी
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले एबी रोड स्थित यूनियन बैंक के सामने बैंककर्मचारियों ने गुरुवार को धरना दिया। हड़ताल के चलते दूसरे दिन भी जिले की सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों के अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल पर रहे और प्रदर्शन किया। कर्मचायिों ने आइबीएस के दमनपूर्ण रवैये का पूरजोर विरोध करते हुए नारेबाजी की। हड़ताली कर्मचारियों ने बताया कि यदि सम्मानजनक वेतन समझौता शीघ्र नहीं किया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। यूनियन के वरिष्ठ नेता जगदीश खत्री, आलोक मेहता, जिला लीड बैंक प्रबंधक अरुण गुप्ता, अनिल नागर, सनी जैन, निशांत भट्ट सहित अनेक कर्मचारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो