scriptPeople started leaving before CM's speech ladli lakshmi yojana | मुख्यमंत्री के भाषण के पहले ही खाली हो गईं कुर्सियां, अधिकारी रोकते रहे | Patrika News

मुख्यमंत्री के भाषण के पहले ही खाली हो गईं कुर्सियां, अधिकारी रोकते रहे

लाड़ली लक्ष्मी योजना के कार्यक्रम में अतिथि बैठे रह गए, पंडाल हुआ खाली...।

अगार मालवा

Updated: May 09, 2022 12:20:14 pm

आगर-मालवा। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा रविवार को लाडली लक्ष्मी उत्सव का जिला स्तरीय कार्यक्रम पुरानी कृषि उपज मंडी में आयोजित किया गया और यह कार्यक्रम देखते ही देखते विफलता की भेंट चढ़ गया। शाम 6 बजे आरंभ हुए इस कार्यक्रम में जवाबदार अधिकारी महिलाओं व बालिकाओं को कार्यक्रम स्थल पर रोक नही पाए। हालात यह रहे कि अधिकारी व अतिथि मंच पर ही बैठे रह गए और पंडाल खाली हो गया। मुख्यमंत्री के भाषण का सीधा प्रसारण शुरू होने से पहले ही वहां कुर्सियां खाली हो गई। अधिकारियों द्वारा महिलाओं को रोकने के भरपूर प्रयास किए गए लेकिन रोक नही पाए।

agar-3.jpg
,,

लाड़ली लक्ष्मी उत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत जिला स्तरीय कार्यक्रम पुरानी कृषि उपज मंडी में आयोजित किया गया। शाम 6 से 8 बजे तक कार्यक्रम का समय था। कार्यक्रम भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंद सिंह बरखेड़ी के मुख्य आतिथ्य में आरंभ हुआ।

कलेक्टर अवधेश शर्मा, एसपी राकेश कुमार सगर, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष आभा चौपड़ा, संगीता देसाई, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष दिनेश परमार, महामंत्री सुरेश बैरागी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष मनोज ऊंटवाल, भाजपा जिला महामंत्री कैलाश कुंभकार, संतोष गोयल, अशोक प्रजापत आदि मंचासीन अतिथि के रूप में मौजूद थे। अतिथियो द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई।

अतिथि संबोधन उपरांत मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होना था उसके उपरांत कार्यक्रम का समापन लाडली लक्ष्मी बालिकाओं को सम्मानित कर किया जाना था पर जैसे ही स्थानीय अतिथियों का संबोधन समाप्त हुआ और सीधा प्रसारण आरंभ हुआ तो देखते ही देखते कार्यक्रम स्थल पर मौजूद महिलाएं अपने-अपने घर की ओर जाने लगी। रात 7.30 बजे तक तो कार्यक्रम स्थल पर कुर्सियां खाली होने लगी और कुछ ही देर में पुरा पांडाल लगभग खाली हो गया। जब भाषण शुरू हुआ तब वहां आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ- कुछ दर्जनभर महिलाएं ही बच गई।

अधिकारियों ने रोकने की कोशिश भी की

जैसे ही महिलाएं व बालिकाएं कार्यक्रम स्थल से जाने लगी तो पीओ डूडा एस कुमार, सीएमओ नपा पवन फूलफकीर, प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी भारती अवास्या सहित महिला बाल विकास विभाग के तमाम अधिकारी कर्मचारी महिलाओ को रोकने के लिए जुट गए लेकिन महिलाएं स्थल से रवाना हो गई।

agar1_1.jpg

देखते ही देखते कार्यक्रम स्थल हुआ खाली

कार्यक्रम के शुरूआती चरण में 6.30 बजे कार्यक्रम स्थल पर आशाजनक भीड़ एकत्रित हो चुकी थी लेकिन जवाबदार कर्ता-धर्ता अधिकारी इस भीड़ को संभाल नही पाए। महिलाएं व बच्चे परेशान होते रहे। 7 बजे तक कुछ महिलाएं उठकर जाने लगी। 7.15 बजे जैसे ही नाश्ते के पैकेट वितरित किए गए तो उसके बाद महिलाएं उठ-उठ कर जाने लगी। यह माजरा अधिकारी भी भांप गए और अपने कर्मचारियों को फटकार लगाने लगे। कर्मचारी जाती हुई महिलाओं से निवेदन कर उनसे वापस अपने स्थल पर बैठने का अनुरोध करने लगे लेकिन महिलाओं ने नहीं मानी और देखते ही देखते 7.45 पर मुख्यमंत्री का संबोधन आरंभ हुआ तब तक लगभग पुरा पांडाल खाली हो चुका था।

agar2_1.jpg

दिखी जिम्मेदारों की बड़ी विफलता

लाड़ली लक्ष्मी उत्सव जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में इस तरह की चूक होना कहीं न कहीं जवाबदारों की विफलता का जीता जागता एक उदाहरण प्रस्तुत करता है। महिला बाल विकास विभाग ऐसे भी अपनी कार्यशैली की वजह से आए दिन सुर्खियो में बना रहता है। कार्यक्रम में महिलाओं को एकत्रित करने के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने भरपूर मेहनत की और आशाजनक भीड़ मौके पर एकत्रित कर दी लेकिन इस भीड़ को कर्ता-धर्ता संभाल नही पाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सुशील कुमार मोदी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा - 'लालू के दामाद और कार्यकर्ता चला रहे सरकार, नीतीश लाचार'ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरमनीष सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर रेड, 17 अगस्त को ही दर्ज हुई थी FIR, CBI ने जारी की पूरी डीटेलउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान - '2024 में मोदी Vs केजरीवाल'Kerala News: मुस्लिम लीग के महासचिव का विवादित बयान, बोले- 'लड़के-लड़कियों का स्कूल में साथ बैठना खतरनाक'CBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंहबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'Mumbai News: दही हांड़ी फोड़ने पर 55 लाख से लेकर स्पेन जाने सहित मिल रहे हैं ये खास ऑफर; पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.