scriptराजस्थान के करौली में पुलिस का जाप्ता तैनात, मजिस्ट्रेट नियुक्त ,गुर्जर आरक्षण आन्दोलन | Police jappa posted in Karauli of Rajasthan | Patrika News

राजस्थान के करौली में पुलिस का जाप्ता तैनात, मजिस्ट्रेट नियुक्त ,गुर्जर आरक्षण आन्दोलन

locationअगार मालवाPublished: Feb 08, 2019 09:38:38 pm

Submitted by:

vinod sharma

rajasthan patrika hindi news.com

Police jappa posted in Karauli of Rajasthan

राजस्थान के करौली में पुलिस का जाप्ता तैनात, मजिस्ट्रेट नियुक्त ,गुर्जर आरक्षण आन्दोलन

राजस्थान के करौली में पुलिस का जाप्ता तैनात, मजिस्ट्रेट नियुक्त ,गुर्जर आरक्षण आन्दोलन
कलक्टर, एसपी ने नीमोदा पहुंच लिया शासन के प्रबंधों का जायजा
करौली. सवाईमाधोपुर में गुर्जर आरक्षण आन्दोलन शुरू होने के बाद करौली में पुलिस-प्रशासन चौकस हो गया है। जिला कलक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक ने सपोटरा क्षेत्र के नीमोदा रेलवे स्टेशन पर पहुंच शासन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिले में फिलहाल पूरी तरह से शांति है। जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा ने बताया कि क्षेत्र में पर्याप्त पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है। इसके अलावा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं। जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा ने भी क्षेत्र के गांवों का दौरा पुलिस व्यवस्थाओं को जांचा। उन्होंने कहा कि पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।
बसों का संचालन जारी
करौली जिले में रोडवेज बसों का संचालन रोजाना की तरह जारी है। सवाईमाधोपुर में आरक्षणआन्दोलन शुरू होने के बाद भी शाम के ८.३० बजे तक निर्धारत स्थानों पर रोडवेज बसों की आवाजाही रही। रोडवेज के करौली बस स्टैण्ड के प्रभारी अशोक जैन ने बताया कि बसों का संचालन जारी है, इसके अलावा अभी किसी भी प्रकार का सरकारी आदेश उन्हें नहीं मिला है।
गुडला पर जाम लगाने का प्रयास
सवाईमाधोपुर में गुर्जर आरक्षण आन्दोलन की घोषणा के बाद करौली सदर थाना क्षेत्र के गुडला गांव में कुछ देर के लिए युवाओं ने जाम लगाने का प्रयास किया। लेकिन बाद में लोगों ने युवाओं को जाम नहीं लगाने दिया। गुडला पर पुलिस भी नजर रखे हुए हैं।
मथुरा में अटका रेलवे सुरक्षा बल
गुर्जर आंदोलन को लेकर रेलवे प्रशासन आरपीएसएफ के सशस्त्र जवानों की कम्पनी मथुरा में अटक गई। गुर्जरों के मलारना में टै्रक की ओर कूच करने पर आधी कम्पनी जनताब्दी एक्सप्रेस से हिण्डौन पहुंची। रेलवे सूत्रों के बताया कि इलाहबाद से आई आरपीएसएफ की कम्पनी शुक्रवार तड़के मथुरा पहुंच गई। लेकिन ९० सदस्यीय कम्पनी को ट्रेन नहीं मिल सकी। हालांकि कम्पनी के आने से पहले आरपीएफ व जीआरपी के स्थानीय जवान प्लेटफार्म पर तैनात हो गए। इधर दोपहर में उपखण्ड अधिकारी सुरेश कुमार बुनकर व पुलिस उपाधीक्षक जयसिंह नाथावत ने रेलवे स्टेशन पहुंच सुरक्षा प्रबंधों को देखा तथा रेलवे अधिकारियों से चर्चा की।
निगरानी में चली रोडवेज बसें-
रोडवेज प्रशासन भी चौकस हो गया। शाम करीब साढ़े चार बजे हिण्डौन आगार के मुख्य प्रबंधक बहादुरसिंह गुर्जर अधिकारियों के साथ हिण्डौन-करौली मार्ग पर गश्त करने लगे। साथ ही निगरानी में करौली से जयपुर, अलवर,दिल्ली, भरतपुर मथुरा जाने वाली बसों का संचालन कराया। मुख्य प्रबंधक ने बताया कि रात आठ बजे तक सड़क मार्ग खुले होने से बसों को निगरानी में संचालन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो