क्षेत्रीय क्षमता संवद्र्धन केंद्र का शुभारंभ

क्षेत्रीय क्षमता संवद्र्धन केंद्र का शुभारंभ
agar malwa

Shajapur Desk | Publish: Jun, 29 2016 11:49:00 PM (IST) Agar Malwa, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर डीवी सिंह ने बुधवार को दरबार कोठी शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में क्षेत्रीय क्षमता संवद्र्धन केंद्र (ई-कक्ष केंद्र) का शुभारंभ किया

आगर-मालवा.  कलेक्टर डीवी सिंह ने बुधवार को दरबार कोठी शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में क्षेत्रीय क्षमता संवद्र्धन केंद्र (ई-कक्ष केंद्र) का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि जिले के गठन के पश्चात बड़ी तेजी से अधोसंरचना का विकास हो रहा है। इसी कडी में क्षेत्रीय क्षमता संवद्र्धन केंद्र  (ई-कक्ष केंद्र) एक सुसज्जित एवं सर्वसुविधायुक्त प्रशिक्षण कक्ष प्रारम्भ किया गया है। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से जिले के अधिकारी-कर्मचारी सहित अन्य लोगों को सूचना एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रशिक्षित किया जाएगा। सूचना एवं प्रौद्योगिकी के कारण शासन प्रशासन के कार्यों में पारदर्शिता आई है। इसके उपयोग से समय की बचत हो रही है। सूचना एवं प्रोद्योगिकी का उपयोग व्यापक तौर पर बैंकिंग, बीमा, आयकर, टेलीफोन आदि क्षेत्रों में हो रहा है। कलेक्टर ने कहा कि सभी को आधुनिक तकनीक से परिचित होना चाहिए। कम्प्यूटर की आधारभूत जानकारी सभी को होना चाहिए। विभिन्न योजनांतर्गत किए गए सर्वे के माध्यम से संकलित किए गए डाटा का व्यवस्थित ढंग से उपयोग करना सीखें, ताकि बार-बार डाटा संकलित न करना पड़े। डाटा निरंतर अद्यतन किया जाए। इस अवसर पर एडीएम संघमित्रा गौतम, डिप्टी कलेक्टर वर्षा भूरिया, एसडीएम सुसनेर जीएस डावर, लोक सेवा प्रबंधक बीके दीक्षित, जिला सूचना अधिकारी आरजू परिहार सहित तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे। कार्यक्रम का आभार ई-गवर्नेंस सोसायटी मैनेजर हितेष पंवार ने माना।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned