बेतरतीब वाहन पार्किंग और जाम की समस्या से मिलने लगी राहत

बेतरतीब वाहन पार्किंग और जाम की समस्या से मिलने लगी राहत
city,relief,parking,jam,

Gopal Swaroop Bajpai | Updated: 25 Dec 2017, 08:38:49 AM (IST) Agar Malwa, Madhya Pradesh, India

प्रशासन की सख्ती से सुधरी व्यवस्था, लोगों ने ली राहत की सांस , मिडिल स्कूल ग्राउंड में लगा हाट बाजार

आगर मालवा. शहर की बेतरतीब यातायात व्यवस्था तथा सड़क के बीच खड़े रहने वाले हाथ ठेला व्यापारियों को लेकर कलेक्टर के निर्देश के बाद सख्त हुई नपा की सख्ती से शहरवासियों ने अब चैन की सांस ली है। सड़क के बीच तथा आस-पास खड़े रहने वाले हाथ ठेला व्यापारियों एवं फुटकर व्यापारियों को मिडिल स्कूल ग्राउंड में स्थानांतरित किए जाने के बाद शहर की व्यवस्था सुधारी हुई दिखाई दे रही है।


कलेक्टर अजय गुप्ता तथा एसपी मनोज कुमार सिंह ने गुरुवार को सब्जी मंडी तथा तहसील वाले मुख्य मार्ग का निरीक्षण कर वहां निर्मित हो रही बदहाल स्थिति को लेकर संबंधित अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए थे। प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश का असर शुक्रवार से ही शहर में दिखने लगा था। नगर पालिका ने दोपहर से ही मुनादी कर शाम को हाथ ठेला खड़ा कर व्यवसाय कर रहे सब्जी विक्रेताओं को सख्ती के साथ मंडी परिसर में कतारबद्ध खड़ा करवाया था। वहीं शनिवार को भी शहर में अतिक्रमण हटाने की व हाथ ठेला तथा फुटकर व्यापारियों को मिडिल स्कूल ग्राउंड में पहुंचाया था। प्रशासन द्वारा दिखाई जा रही सख्ती का असर रविवारीय हाट बाजार में भी दिखाई दिया। जहां विजय स्तंभ चौराहे से अस्पताल चौराहे तक पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता था वहीं इस रविवार को ऐसा कुछ भी नहीं दिखाई दिया।

कचरा व सड़ी सब्जी नहीं दिखी
वहीं रास्ते पर सड़ी गली सब्जियां व अन्य कचरा भी नहीं दिखा जो प्रत्येक रविवार को हाट बाजार खत्म होने के बाद दिखाई देता था। रास्ते पर ठेले खड़े नहीं होने के कारण एम्बुलेंस तथा अन्य वाहनों को यहां से गुजरने में भी परेशानी नहीं हुई। कुछ छुटमुट हाथ ठेला व्यापारियों को छोड़कर शेष सभी हाथ ठेला व फुटकर व्यापारी मिडिल स्कूल ग्राउंड में अपना व्यापार करते दिखाई दिए।

शहरवासियों ने ली चैन की सांस
हठधर्मिता के चलते मनमाने अंदाज में खड़े रहने वाले इन हाथ ठेला तथा फुटकर व्यापारियों के चलते शहरवासी भी खासे परेशान हो चुके थे। हाट बाजार के दिन तो वाहन निकलना तो दूर लोगो पैदल जाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता था। वहीं कई बार एम्बुलेंस भी यहां जाम में फंस चुकी थी। अब प्रशासन द्वारा दिखाई गई सख्ती से शहरवासियों ने चैन की सांस ली है।

स्वच्छ व सुंदर आगर का सपना होगा साकार
जब इस संबंध में कुछ शरिवासियों ने चर्चा की गई तो उन्होने बताया कि प्रशासन द्वारा इस संबंध में की जा रही सख्ती सराहनीय है। हाट बाजार के बाद शहर के मुख्य मार्ग के हालात सख्ता हो जाते थे। जगह-जगह सड़ी-गली सब्जियां पड़ी रहती थी जिससे की शहर गंदा दिखाई देता था। प्रशासन के इस कदम के बाद अब यदि ऐसा ही चलता रहा तो बहुत जल्द स्वच्छ आगर सुंदर आगर का शहरवासियों का सपना पूर्ण हो जाएगा।
नपा की यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी ।शाम के समय जो छुटमुट व्यापारी सड़क पर व्यापार करते दिखाई दिए हैं। उन्हे भी मिडिल स्कूल ग्राउंड पर पहुंचाया जाएगा मिडिल स्कूल ग्राउंड पर लाइनिंग कर दी जाएगी। हाथ ठेला व फुटकर व्यापारियों को वहीं पर व्यापार करना होगा।

चिंतामण व्यास, स्वच्छता निरीक्षक नपा आगर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned