script

देश का दूसरा सबसे बड़ा पथ संचलन रायपुर में कल, शामिल होने लगी मंत्रियों-अफसरों में होड़

locationअगार मालवाPublished: Sep 30, 2017 02:01:25 pm

Submitted by:

Lalit Singh

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) विजयदशी के अगले दिन एक अक्टूबर को रायपुर में देश का दूसरा सबसे बड़ा पथ संचलन करने जा रहा है।

news

RSS Path Sanchalan

रायपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) विजयदशी के अगले दिन एक अक्टूबर को रायपुर में देश का दूसरा सबसे बड़ा पथ संचलन करने जा रहा है। संघ के सरकार्यवाह सुरेश जोशी (भैयाजी) की मौजूदगी में प्रस्तावित आयोजन में प्रदेशभर से १५ हजार से अधिक स्वयंसेवकों के जुटने की संभावना है। इसमें शामिल होने के लिए राज्य सरकार के मंत्रियों के अलावा अफसरों व कर्मचारियों में भी होड़ है। अफसर इसमें पदेन तौर पर शामिल नहीं हो रहे हैं। प्रदेश के कई अफसर व शासकीय कर्मचारी आरएसएस की विचारधारा से प्रभावित है। एेसे में जोशी के बौद्धिक संबोधन को सुनने वो भी शामिल हो सकते हैं। प्रदेश में पहले भी एेसे मामले आए है, जब संघ के बड़े कार्यक्रमों में शासकीय कर्मचारी भी शामिल हुए हैं।
जारी है तैयारी बैठकों का सिलसिला
कार्यक्रम की तैयारी के लिए आरएसएस के प्रदेश मुख्यालय जागृति मंडल में लगातार बैठकों का दौर जारी है। पिछले दिनों भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक और
पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर भी यहां पहुंचे थे।
सोशल मीडिया पर होगा सीधा प्रसारण

प्रचार-प्रसार और मीडिया से दूरी बनाए रखने के लिए चर्चा में रहने वाला संघ पहली बार इस कार्यक्रम का सोशल मीडिया पर सीधा प्रसारण करेगा। फेसबुक और ट्विटर के जरिए पूरे कार्यक्रम को लाइव दिखाया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों में केंद्र बनाकर प्रोजेक्टर से कार्यक्रम को दिखाया जाएगा।
इधर, अमित जोगी के दत्तक बेटे की आंत में संक्रमण

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता और कांग्रेस विधायक अमित जोगी के गोद लिए बेटे शिवकुमार का शुक्रवार को रायपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ऑपरेशन हुआ। उसकी आंतों में संक्रमण हो गया था।
करीब डेढ़ घंटे चले ऑपरेशन के बाद बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. अमीन मेमन ने इसे कामयाब बताया। ईलाज के दौरान पूरे समय विधायक की पत्नी ऋचा जोगी मौजूद रहीं। उन्होंने आपरेशन बाद बच्चे की देखरेख के बारे में डॉक्टरो से जानकारी भी ली। जोगी के विधानसभा क्षेत्र मरवाही के धनेली गांव के शिवकुमार की मां चैती बाई की अक्टूबर २०१३ में नसबंदी ऑपरेशन के बाद मौत हो गई थी। उसके बाद अमित जोगी ने बच्चे को गोद लिया था। कुछ
महीने पहले धनेली गई राज्य महिला आयोग की एक टीम ने बच्चे को कुपोषित बता दिया था। उसके बाद अमित जोगी और उनकी पत्नी में मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने की कोशिश की थी। उनका कहना था कि यह उनको बदनाम करने के लिए किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो