scriptस्मीमेर के कर्मचारी बीमारियों की चपेट में | Smymeer's staff is facing grief | Patrika News
अगार मालवा

स्मीमेर के कर्मचारी बीमारियों की चपेट में

बारिश के साथ ही मौसमी बीमारियों ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। स्मीमेर अस्पताल में काम करने वाले सिक्यूरिटी गार्ड, वार्ड बॉय समेत पांच…

अगार मालवाAug 03, 2018 / 10:34 pm

मुकेश शर्मा

Smymeer's staff is facing grief

Smymeer’s staff is facing grief

सूरत।बारिश के साथ ही मौसमी बीमारियों ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। स्मीमेर अस्पताल में काम करने वाले सिक्यूरिटी गार्ड, वार्ड बॉय समेत पांच जनों को मलेरिया के उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहर में उल्टी-दस्त के मामले थमे नहीं हैं, वहीं, अस्पताल के कर्मचारी भी बीमारी की चपेट में आ गए हैं।

शहर में बारिश होने और जलभराव से जलजनित बीमारियों के फैलने की आशंका बढ़ गई है।कुछ दिनों से उल्टी-दस्त के मामले सामने आ रहे थे। अब महानगरपालिका संचालित स्मीमेर अस्पताल के कर्मचारियों के बीमार होने की खबर मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हडक़म्प मच गया है। अस्पताल परिसर में जगह-जगह पानी का भराव हो गया है। इसके चलते मच्छर बढ़ गए हैं। एक सप्ताह में अस्पताल में कार्यरत तीन मार्शल, एक सिक्यूरिटी गार्ड और एक वार्ड बॉय बीमार है। इसमें एक मार्शल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जबकि एक मार्शल स्मीमेर अस्पताल में ही भर्ती है। जबकि अन्य दो जने बीमारी से ठीक होने के बाद एक-दो दिन से ड्यूटी पर आ रहे हैं। वार्ड बॉय को तीन दिन से मलेरिया होने के कारण भर्ती कर उपचार दिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि, बारिश के कारण शहर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति हो गई है। मच्छरों के उपद्रव पर रोकथाम के लिए मनपा प्रशासन ने अब तक कोई व्यवस्था नहीं की है।

शेयरिंग वैन में दमण से लाते थे शराब

पीसीबी पुलिस ने सारोली के निकट एक कार से अंग्रेजी शराब की खेप बरामद कर एक होमगार्ड समेत छह जनों को गिरफ्तार किया है। जब्त शराब की कीमत ३४ हजार ९०० रुपए बताई गई है।
पुलिस के मुताबिक उधना अंबिका मोहल्ला निवासी होमगार्ड जवान मोहन दलाल, गोडादरा पटेलनगर निवासी राजेश प्रजापति, सचिन रामेश्वर सोसायटी निवासी मुकेश खंगार, सचिन जीआईडीसी योगेश्वरनगर निवासी चंदनसिंह ठाकुर, अरविंद नाई, दीपली गांव निवासी योगेश श्रीवास्तव मिलकर दमण से शराब तस्करी करते थे।

मुकेश, चंदन, अरविंद और योगेश दमण से अंग्रेजी शराब की बोतलें अपने कपड़ों के अंदर रबर बैंड से बांध कर छिपाते थे और फिर शेयरिंग वैन में सवार होकर सारोली आते थे। यहां मोहन व राजेश उनसे शराब की बोतलें लेकर कार में छिपा देते थे और फिर फुटकर शराब विक्रेताओं को पहुंचाते थे।

सूचना मिलने पर पुलिस ने मंगलवार को छापा मारकर शराब की ६०९ बोतलें जब्त कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ पुणागाम थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो