अपराधियों को चिह्नित कर करें कड़ी कार्रवाई

जिले में गम्भीर अपराधों को अंजाम देने वाले अपराधियों को चिह्नित कर उन पर कड़ी कार्रवाई करो।

By: prashant sahare

Published: 22 Aug 2017, 05:26 PM IST

छिंदवाड़ा. जिले में गम्भीर अपराधों को अंजाम देने वाले अपराधियों को चिह्नित कर उन पर कड़ी कार्रवाई करो। सूदखोरी और कोयले की कालाबाजारी में लगे माफिया के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किए जाएं। जिले के अधिकांश पुलिस थानों में स्टाफ कम और काम ज्यादा है, एेसे में पुलिसकर्मी अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहींं दे पा रहे हैं, इसके लिए शाम के समय प्रत्येक थाना में फुटबॉल और वॉलीबॉल जैसे खेलों की शुरुआत की जाए, जिससे स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। यह बात अपराध समीक्षा बैठक में जबलपुर जोन के पुलिस आईजी जयदीप प्रसाद ने कही।  सोमवार को पुलिस लाइन कंट्रोल रूम में अपराध समीक्षा बैठक हुई। सबसे पहले जिले के सभी पुलिस अधिकारियों से आईजी ने परिचय लिया।

औपचारिक चर्चा के बाद उन्होंने आगामी त्योहारों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बात की। प्रत्येक थाना क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर क्या योजना बनाई गई है, इसके बारे में पूछा। थानों में लम्बित अपराधों की सूची सीसीटीएनएस कम्प्यूटर में दर्ज करने के निर्देश देने के साथ ही लम्बित अपराधों का निराकरण करने की हिदायत दी। अच्छी तरह से वर्दी पहनने वाले पुलिसकर्मी को रिवार्ड देने के लिए भी कहा। ग्राम और नगर रक्षा समिति के सदस्यों को सक्रिय कर सूचना तंत्र के रूप में उनसे काम लिया जाएगा। आगामी गणेशोत्सव पर चल समारोह निकालने के लिए भी विधिवत अनुमति लेने पर ही सुरक्षा दी जाएगी।


थानों में खेलें खेल
पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के पास क्षमता से अधिक काम हो चुका है। काम के दबाव में पुलिसकर्मी अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं, इसके कारण वे कई तरह की बीमारियों से ग्रास्ति हो रहे। बेहतर स्वास्थ्य के लिए सभी थानों में शाम के समय पुलिस अधिकारी और कर्मचारी एकजुट होकर खेल खेलेंगे, जिससे उनकी हेल्थ बेहतर होगी। आईजी ने सभी थानों में जल्द से जल्द शाम के समय एक कोई भी खेल को प्रतिदिन खेलने के आदेश दिए हैं।

prashant sahare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned