script

मामूली चोरी के मामले में इतने साल बाद गुजरात से गिरफ्तार हुआ आरोपी

locationअगार मालवाPublished: Apr 20, 2019 01:02:05 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

16 साल की उम्र में युवावस्था के दौरान एक व्यक्ति ने आगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत चोरी की थी। उसके बाद से युवक निरंतर कामकाज के लिए शहर से बाहर रहा और गुजरात जाकर बस गया।

patrika

16 साल की उम्र में युवावस्था के दौरान एक व्यक्ति ने आगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत चोरी की थी। उसके बाद से युवक निरंतर कामकाज के लिए शहर से बाहर रहा और गुजरात जाकर बस गया।

आगर-मालवा. 16 साल की उम्र में युवावस्था के दौरान एक व्यक्ति ने आगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत चोरी की थी। उसके बाद से युवक निरंतर कामकाज के लिए शहर से बाहर रहा और गुजरात जाकर बस गया। कोतवाली पुलिस ने ३२ साल बाद संबंधित की जब तलाश की तो वह ४८ की उम्र पार कर चुका था और उसे यह भी याद नहीं कि उसने कब और कहां चोरी की थी। हालांकि गिरफ्तारी वारंट होने पर पुलिस उसे गिरफ्तार कर आगर ले आई है और न्यायालय में पेश किया।
कोतवाली थाना प्रभारी अजीत तिवारी ने बताया १९८७ में चैनसिंह पिता करणसिंह अर्जुन नगर कॉलोनी में रहता था। इसके द्वारा उसी समय सरिया चोरी करने की एक घटना को अंजाम दिया गया था। जब चैनसिंह की उम्र १६ वर्ष थी। वारदात के बाद चैनसिंह माता-पिता के साथ आगर छोड़कर पलायन कर गया था जिसकी जानकारी किसी को नहीं थी।
जब निरंतर इसकी खोज के प्रयास किए गए तो ज्ञात हुआ परिवार सहित आगर से भवानीमंडी राजस्थान गया था। कुछ वर्ष वहां रहने के बाद गरोठ थाना क्षेत्र के ग्राम सूरजनी में परिवार सहित निवास करने लगा था और वहां से कामकाज की तलाश में चैनसिंह परिवार को लेकर गुजरात के संतरोड़ थाना मोरवा जिला गोधरा चला गया और वहां रेलवे स्टेशन के सामने मकान लेकर रहने लगा और अनाज के लिए उपयोग आने वाले चलना, छलनी बनाकर आजीविका चला रहा था। जब जानकारी मिली तो पुलिस दल को गोधरा गुजरात के लिए रवाना किया गया जहां से चैनसिंह को गिरफ्तार कर आगर लाया गया।
लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही गिरफ्तारी
लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस द्वारा स्थायी वारंटियों की तलाश की जा रही है। एसपी मनोजकुमार श्रीवास्तव, एएसपी प्रदीप पटेल तथा एसडीओपी एसआर पाटीदार के निर्देशन में पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है। आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी सहित सउनि चंदरसिंह, प्रआर सुरेंद्रसिंह, आरक्षक राजेंद्रसिंह, रुद्रेश मीणा, विवेकसिंह, संदीपसिंह, अमित तोमर, धर्मेंद्र भदौरिया की भूमिका रही।
कानड़. शुक्रवार को कानड़ थाने में फरियादी बहादुर सिंह पिता कालू सिंह राजपूत निवासी ग्राम मथुराखेड़ी ने आवेदन दिया। इसमें बताया मथुराखेड़ी व सामगीमाना के बीच में सरकारी काकड़ पर छायादार 10 पेड़ लगे थे। इसमें नीम व बबूल के पेड़ काट दिये गए। फरियादी ने बताया जब में शुक्रवार सुबह खेत पर गया तो मैंने वहां पेड़ों को काटा पाया। लोगों से पूछने पर मुझे पता चला अकबर खान पिता बहादुर खान निवासी सामगीमाना ने पेड़ काट दिए और लकड़ी को बेचा जाएगा। फरियादी ने उक्त व्यक्ति पर कठोर कार्रवाई की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो