शादी के अगले ही दिन अस्पताल से दुल्हन गायब

क्षेत्र में एक बार फिर दुल्हन के गायब होने का मामला सामने आया है। यहां पर शादी के अगले ही दिन दुल्हन ने अपने पति से सिरदर्द का बहाना बनाया और जिला अस्

By: Gopal Bajpai

Published: 11 Jan 2018, 09:00 AM IST

शाजापुर. क्षेत्र में एक बार फिर दुल्हन के गायब होने का मामला सामने आया है। यहां पर शादी के अगले ही दिन दुल्हन ने अपने पति से सिरदर्द का बहाना बनाया और जिला अस्पताल पहुंच गई। यहां पर पति को चकमा दिया और फरार हो गई। परेशान पति ने पुलिस को शिकायती आवेदन दिया है।
भिलवाडिय़ा निवासी रणजीत सिंह (42) पिता होकमसिंह ने पहली पत्नी की मौत हो जाने के बाद दूसरी शादी के लिए प्रयास किया। इस दौरान उसका संपर्क खोडिय़ा पिलवास निवासी व्यक्ति से हुआ। खोडिय़ा पिलवास के व्यक्ति ने रणजीतसिंह की शादी अहीरखेड़ी इंदौर निवासी 28 वर्षीय युवती से कराने की बात कही। इसके एवज में उसने रणजीतसिंह से 40 हजार रुपए नकद ले लिए। इसके बाद 8 जनवरी 2018 को शाजापुर कोर्ट में युवती के साथ विवाह अनुबंध पत्र की नोटरी करवा ली। यहां पर युवती के साथ उसके जीजा निखिल ने भी रणजीत से 40 हजार रुपए ले लिए। कोर्ट में विवाह अनुबंध पत्र तैयार कराने के बाद रणजीत पत्नी को लेकर घर आ गया। 9 जनवरी को उसकी पत्नी ने सिरदर्द होने की बात कही। इस पर शाम 4 रणजीत उसे लेकर जिला अस्पताल आ गया। अस्पताल के गेट से अंदर घुसते ही उक्त युवती पानी पीने के लिए अस्पताल चौकी के पास लगे नल पर रुक गई और रणजीत ओपीडी पर्ची बनवाने के लिए पहुंच गया। रणजीत ने कुछ देर तक उसका इंतजार किया, लेकिन जब उसकी पत्नी यहां नहीं आई। जब उसने जाकर देखा तो चौकी के पास लगे नल पर कोई भी नहीं था। तलाशने के बाद रणजीत ने युवती और परिजनों के नंबरों पर संपर्क भी किया, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। रणजीत ने बताया युवती घर से चांदी की पायल और 10 हजार रुपए नकद भी ले गई है। रणजीत ने बुधवार को पुलिस को शिकायती आवेदन दिया है।
रणजीत सिंह ने आवेदन दिया कि उसकी पत्नी फरार हो गई, लेकिन उसके पास शादी का रजिस्टर्ड प्रमाण नहीं है। एक अनुबंध पत्र पर नोटरी कराई है, जिसे शादी का प्रमाण नहीं माना जा सकता।
राकेश नैन, टीआई, कोतवाली-शाजापुर
दरवाजा नहीं खोलने पर पत्नी को पीटा
घर का दरवाजा नहीं खोलने पर पति ने पत्नी को पीट दिया। इस मामले में पत्नी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार बेरछा रोड निवासी संगीताबाई (30) पति संजय के साथ उसके पति संजय पिता शंकर निवासी कांजा कांजा हाल मुकाम बेरछा रोड ने मारपीट की। पुलिस ने घर में घुसकर मारपीट करने का प्रकरण दर्ज किया है।

Show More
Gopal Bajpai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned