पहली जनसुनवाई में नए कलेक्टर ने कर दिया यह कारनामा

पहली जनसुनवाई में नए कलेक्टर ने कर दिया यह कारनामा

Ashish Sikarwar | Updated: 12 Jun 2019, 10:00:00 AM (IST) Agar Malwa, Agar Malwa, Madhya Pradesh, India

मंगलवार को कलेक्टोरेट में आयोजित किए गए जनसुनवाई कार्यक्रम में कलेक्टर अभय वर्मा के समक्ष ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के 27 आवेदकों

आगर-मालवा. मंगलवार को कलेक्टोरेट में आयोजित किए गए जनसुनवाई कार्यक्रम में कलेक्टर अभय वर्मा के समक्ष ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के 27 आवेदकों ने उपस्थित होकर अपनी शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत किए।
आवेदक भेरूपूरी गुसाई तिलवाडिय़ा ने आम रास्ते पर लगी विद्युत डीपी हटवाने के लिए आवेदन देते हुए बताया कि गांव के आम रास्ते पर विद्युत डीपी लगी हुई है। रास्ते से ग्रामीणों का आना-जाना तथा मवेशियों को चराने के लिए ले जाया जाता है। बारिश के दौरान करंट फैलने से कोई दुर्घटना घटित न हो इसके लिए डीपी रास्ते से हटवाकर अन्य स्थान पर लगवाई जाए। ग्राम किलौना के ग्रामीणों ने आवेदन दिया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनांतर्गत गांव में विगत २ वर्षो से सड़क निर्माण का कार्य चलने के बाद भी रोड़ निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है तथा वर्तमान में रोड़ निर्माण कार्य बंद पड़ा है। मार्ग में पुलिया का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं होने तथा गिट्टी पड़ी होने से ग्रामीणों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रह है। सड़क निर्माण पूर्ण करवाया जाए।
आवेदक बाबूसिंह धन्देड़ा ने ओलावृष्टि से संतरा फसल नुकसानी का मुआवजा दिलाने के लिए आवेदन दिया। वली मोहम्मद शिवगढ़ ने फसल बीमा राशि दिलवाने के लिए आवेदन दिया। सीताबाई बिजानगरी ने उसके पति प्रभुलाल की रेल दुर्घटना में मृत्यु होने पर आर्थिक सहायता दिलवाने का अनुरोध किया। जनसुनवाई में कपिलधारा योजनांतर्गत स्वीकृत कूप निर्माण कार्य पूर्ण कराने, किसान क्रेडिट कार्ड खाते में ऋण से अधिक की राशि दर्शाने के आदि संबंध में आवेदन आए। कलेक्टर ने जनसुनवाई के आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए है। इस अवसर पर एसडीएम महेन्द्र कवचे सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।
आगर-मालवा. जिले के समस्त सहकारी समितियों में चालू खरीफ सीजन के लिए पर्याप्त मात्रा में यूरिया, डीएपी, काम्प्लेक्स 123216 , पोटाश एवं सुपर फास्फेट आदि खाद उपलब्ध है। जिले के कृषक संबंधित संस्थाओं से खरीफ फसल के लिए आवश्यकतानुसार खाद प्राप्त कर सकते है। संस्थाओं के पास पर्याप्त मात्रा में सोयाबीन बीज भी उपलब्ध हैं किसान बीज भी संस्थाओं से प्राप्त कर सकते है।
कलेक्टर अभय वर्मा ने समस्त बैंक अधिकारियों, संस्था कर्मचाारियों एवं सहकारिता के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि बोवनी सीजन तक संस्थाएं नियमित रूप से अवकाश अवधि में भी खुली रखी जाकर किसानों को आवश्यकतानुसार खाद की आपूर्ति की जाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कृषि विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि किसानों को सतत् रूप से खाद, बीज आदि प्राप्त होता रहे इसकी मॉनीटरिंग कर रिर्पोट प्रस्तुत करें। सहायक नोडल अधिकारी जिला सहकारी बैंक सुरेशचन्द्र शर्मा ने बताया कि जिले के जिन किसानों को जय किसान फसल ऋण माफी योजनांतर्गत ऋण माफ हो चुका हैं वे भी संबंधित सहकारी समितियों से खाद, बीज एवं ऋण प्राप्त कर सकते है।
सरकारी योजनाओं को पूर्ण क्रियान्वयन होगा
आगर-मालवा. मंगलवार को कलेक्टारेट में कलेक्टर अभय वर्मा की अध्यक्षता में एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। कलेक्टर ने बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा करते हुए सकारात्मक सहयोग करने की बात कही। कलेक्टर ने कहा कि प्रदेश सरकार की योजनाओं के अनुरूप जिले में अच्छा से अच्छा कार्य करने का प्रयास किया जाएगा। शासन की योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned