चार जलाशयों का शिलान्यास, एक का लोकार्पण

चार जलाशयों का शिलान्यास, एक का लोकार्पण

SACHIN NARNAWRE | Publish: Jul, 13 2018 05:08:00 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

क्षेत्र को गुरुवार के दिन चार नए जलाशयों का तोहफा मिला।

जनप्रतिनिधियों ने किया शुभारम्भ: क्षेत्र में बढ़ेगा 1578 हैक्टेयर सिंचाई का रकबा
चार जलाशयों का शिलान्यास, एक का लोकार्पण

पांढुर्ना. क्षेत्र को गुरुवार के दिन चार नए जलाशयों का तोहफा मिला। इसी तरह एक जलाशय का निर्माण कार्य पूर्ण होने पर इसे किसानों के लिए समर्पित किया गया। जल संसाधन द्वारा ग्राम ग्राम पिठेर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में विधायक जतन उईके, जनपद पंचायत के अध्यक्ष गणेश पद्माकर, जिला पंचायत सदस्य अनिल कुमरे, जनपद सदस्य अरुणा कवरेती, देवीलाल सरेयाम, कृष्ण कुमार डोबले, संभाजी कड़वे, नीरज ठाकुर, रामप्रसाद बट्टी, सीताराम कोरडे, दादूराम इरपाची, ग्राम पंचायत लांघा के सरपंच अनिल राउत, मालेगांव, पिठेर एवं सिराठा के जनप्रतिनिधि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। विधायक जतन उईके और अध्यक्ष गणेश पद्माकर ने पूजन कर जामलपानी जलाशय का लोकार्पण, पिठेर जलाशय , डोलनाला जलाशय, मरकाडोडा जलाशय और लांघा जलाशय का शिलान्यास किया।
विधायक ने कहा कि क्षेत्र के किसानों की सिंचाई की चिंता खत्म करते हुए जलाशय बनाकर दिए जा रहे हैं जिससे आने वाले दिनों में किसानों को फसलें लेने में समस्या न हो। जामलापानी जलाशय निर्माण से क्षेत्र में किसानों की सिंचाई की चिंता लगभग खत्म हो गई है।
गणेश पद्माकर ने कहा की किसान को अपनी मेहनत के अनुरूप फसल मिले इसीलिए क्षेत्र में जलाशयों का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। प्रदेश सरकार किसानों के लिए प्राथमिकता से काम कर रही है।
इस मौके पर जलसंसाधन विभाग के एसडीओ मनीष पटेल ने सभी जलाशयों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि क्षेत्र में अब तक सिंचाई का रकबा 4195 हैक्टेयर था जो अब बढ़कर 1578 हैक्टेयर हो गया है। अंत में आभार प्रदर्शन उपयंत्री संजय गडकरी ने किया।
मालेगांव को दी सीसी रोड की सौगात
पंाढुर्ना. ग्राम मालेगांव के पवारखेडा गांव में जनपद सदस्य निधि परफार्मेंस ग्रांड से 165 मी. सीसी रोड का भूमिपूजन जनपद पंचायत सदस्य हेमराज पराडकर, जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष सुनील रबडे, सरंपच धनराज देशमुख, यादवेन्द्र घागरे, कैलाश गाकरे और ग्रामवासी की उपस्थिति में किया गया। गांव में सीसी रोड की मांग लंबे समय से की जा रही है। यह मांग पूरी होने पर ग्रामवासियों में हर्ष व्याप्त है।

Ad Block is Banned