scriptयहां एक रोड ऐसा… जहां सिर्फ एक की ओर का हो पाता है उपयोग | There is a road here ... where only one can be used | Patrika News

यहां एक रोड ऐसा… जहां सिर्फ एक की ओर का हो पाता है उपयोग

locationअगार मालवाPublished: Jul 17, 2019 01:09:59 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

अनदेखी: अतिक्रमण करने वाले ट्रक संचालकों पर की जानी थी जुर्माने की कार्रवाई

patrika

Ujjain,encroachment,municipality,trouble,nagda,truck operators,millions of rupees,

नागदा. लाखों रुपए की लागत से वाहन चालकों की सुविधा के लिए बनाई गई एप्रोच का एक ही हिस्सा उपयोग में आ रहा है। कारण मार्ग के एक ओर अन्य शहरों से पार्सल लाने वाले ट्रक संचालकों द्वारा अतिक्रमण कर मार्ग को घेरे रखना है। परेशानी यह है कि मार्ग पर पसरे हुए अतिक्रमण को हटाए जाने के लिए बीते दिनों नगर पालिका अध्यक्ष अशोक मालवीय ने निर्देश जारी किए थे, कि मार्ग पर नपा अतिक्रमण गैंग के सदस्यों की तैनाती की जाएगी। साथ ही एक बार समझाइश दिए जाने के बाद दोबारा ट्रकों को खड़ा करने पर जुर्माने की राशि वसूली जाएगी, लेकिन यह केवल निर्देश बनकर रह गया। मार्ग पर किसी प्रकार के कोई नगर पालिका कर्मचारी को तैनात नहीं किया।
क्या है परेशानी-दरअसल शहर में व्यस्ततम मार्गों में भारी वाहनों के प्रवेश को रोकने के उद्देश्य से एप्रोच रोड का निर्माण किया गया। मार्ग पर लाइटिंग की व्यवस्था भी की गई। साथ ही दोनों ओर फुट ओवर बनाए गए, लेकिन मार्ग के एक हिस्से का उपयोग पार्सल सामनों का परिवहन करने वाले ट्रक संचालकों द्वारा उपयोग किया जा रहा है। जिसके चलते मार्ग से गुजरने वाले राहगीर केवल एक ही हिस्से से होकर गुजर पाते है। मार्ग का एक ही हिस्सा खुला होने के चलते मार्ग पर आए दिन दुर्घटना की स्थिति निर्मित होती है।
नपा संपत्ति का दुरुपयोग
मार्ग के हालात सुबह 10 से 12 के बीच में बिगड़ते है। बता दें कि मार्ग शहर की एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों को जोडऩे का कार्य करती है, जिसमें एलआइजी, एमआइजी, विद्यानगर, ट्रांसपोर्टनगर, बिरलाग्राम न्यू ओवर आदि शामिल है। सडक़ के एक हिस्से पर पसरे ट्रकों के अतिक्रमणके चलते लाखों रुपए से निर्मित हाल ही में बनी एप्रोच रोड का क्षरण हो रहा है।
यह बात सही है कि एप्रोच रोड पर नपा कर्मचारियों को खड़ा कर अतिक्रमण पूर्वक खड़े ट्रक संचालकों पर जुर्माने की कार्रवाई किया जाना थी। आगामी दिनों में प्रशासन की मदद से उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।
अशोक मालवीय, नपाध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो