script

वो १५ मिनट हम कभी नहीं भूल पाएंगे

locationअगार मालवाPublished: Apr 21, 2018 12:14:57 am

Submitted by:

Lalit Saxena

शासकीय नेहरू महाविद्यालय में शुक्रवार को बीए प्रथम वर्ष की परीक्षा का आयोजन किया गया था।

patrika

शासकीय नेहरू महाविद्यालय में शुक्रवार को बीए प्रथम वर्ष की परीक्षा का आयोजन किया गया था।

आगर-मालवा. शासकीय नेहरू महाविद्यालय में शुक्रवार को बीए प्रथम वर्ष की परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए नलखेड़ा से करीब १५ विद्यार्थी बस में सवार होकर आगर के लिए निकले थे लेकिन किन्ही कारणों के चलते बस करीब १५ मिनट देरी से आगर पहुंची। विद्यार्थी बस मे उतर कर सीधे कॉलेज पहुंचे लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। विद्यार्थियो नें प्राचार्य से निवेदन किया लेकिन उन्होंने परीक्षा में बैठने की अनुमती नहीं दी। हताश हुए विद्यार्थियो ने कुल सचिव के नाम एक ज्ञापन प्राचार्य को सौंपकर विशेष परीक्षा आयोजित करवाने की मांग की है।
नेहरू कॉलेज में शुक्रवार को बीए प्रथम वर्ष के इतिहास प्रथम की परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा का समय सुबह ७ बजे निर्धारित किया गया था। लेकिन निर्धारित समय पर साधन न मिलने के अभाव में कई विद्यार्थियो को परेशानी का सामना करना पड़ा । कुछ इसी प्रकार की स्थिति नलखेड़ा के विद्यार्थियो के साथ निर्मित हुई। १५ विद्यार्थी समय पर बस उपलब्ध न होने के कारण समय रहते परिक्षा केंद्र पर नहीं पहुच पाए। जब विद्यार्थी परिक्षा केंद्र पर पहुंचे तब तक काफी देर हो चुकी थी। कुछ परिक्षार्थी तो परीक्षा देकर बाहर निकल चुके थे देरी से पहुचे विद्यार्थियो ने प्राचार्य डॉ. पूर्णिमा गौड़ से परीक्षा में बिठाए जाने का अनुरोध किया लेकिन वे भी नियमों के समक्ष विद्यार्थियो की कोई मदद नहीं कर पाई। प्राचार्य ने देरी से पहुचने वाले किसी भी विद्यार्थी को प्रवेश नहीं दिया।
छात्रों ने प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन
एसी दशा में विद्यार्थियो ने कुलपति के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन प्राचार्य को सौपा। जिसमें बताया गया कि विद्यार्थियो के भविष्य को ध्यान में रखते हुए विशेष परीक्षा का आयोजन किया जाए, जिससे परिक्षा से वंचित रह चुके विद्यार्थी का एक वर्ष ख्रराब न हो। इस अवसर पर छात्र संघ सचिव जोगेंद्र सिंह राजपूत, शाहिद खान, सचिन गवली, मोहम्मद अकिब, इसराईल खान, मांगीलाल, बलराम सिंह, नवनित मोदी, सिता राम विश्वकर्मा, दिव्या शर्मा, आरती राठौर, रीना राठौर, मोना परमार, राजा गवली, राजेश भीलाला आदि छात्र उपस्थित थे।
हम लोग नलखेड़ा से जिस बस में आए उस बस में हमे काफी देर से आगर पहुंचाया। हम परीक्षा केन्द्र देर से पहुंचे। इससे हम परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए।
प्रदीप गवली, छात्र
परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का समय सुबह ७ बजे था और इतनी जल्दी हमें नलखेड़ा से कोई बस नहीं मिली जिसके कारण हम लोग परिक्षा से वंचित रह गए।
मोना परमार, छात्र
५-१० मिनट की बात हो तो हम लोग रियायत दे सकते थे लेकिन नलखेड़ा से आए विद्यार्थी करीब आधा घंटा देरी से पहुंचे थे। परीक्षा के नियम कायदों के अनुरूप उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया।
पूर्णिमा गौड़, प्राचार्य नेहरू कॉलेज

ट्रेंडिंग वीडियो