scriptइन मार्गों से शुरू हो आवागमन तो लोगों को मिल सकती है जाम से मुक्ति | Traffic starts from these routes so people can get rid of jam | Patrika News

इन मार्गों से शुरू हो आवागमन तो लोगों को मिल सकती है जाम से मुक्ति

locationअगार मालवाPublished: Mar 22, 2018 12:46:16 am

Submitted by:

Lalit Saxena

शहर विकसित हुआ, पिछले कई वर्षों में काफी कुछ बदला भी, लेकिन नहीं बदला तो वह है शहर की यातायात व्यवस्था।

patrika

शहर विकसित हुआ, पिछले कई वर्षों में काफी कुछ बदला भी, लेकिन नहीं बदला तो वह है शहर की यातायात व्यवस्था।

सुसनेर. शहर विकसित हुआ, पिछले कई वर्षों में काफी कुछ बदला भी, लेकिन नहीं बदला तो वह है शहर की यातायात व्यवस्था। जो आज भी रामभरोसे है। एक कस्बे से शहर में बदले वर्षों हो चुके हैं, लेकिन वाहन अभी रेंगते हैं। तहसील मुख्यालय बनने के बाद से दिनोंदिन वाहनों का जंजाल बढ़ता गया, लेकिन शहर में आम जनमानस से एक समस्या ऐसी जुड़ी हुई है, जो कभी मिटने का नाम ही नहीं ले रही, वह है यातायात समस्या। हमने नगर के मुख्य मार्ग पर हर थोड़ी-थोड़ी देर में लगने वाले जाम की समस्या का स्थायी हल ढूंढने का प्रयास करते हुए शहर के दो मार्गों की तस्वीरें निकाली। यदि इनसे आवागमन शुरू हो तो मुख्य सड़क पर लगने वाले जाम की समस्या खत्म हो सकती है। एक है तहसील रोड और दूसरा पांच पुलिया से जामा मस्जिद तक आने वाला मार्ग। इतवारिया बाजार व पिडावा क्षेत्र से जुड़े ग्रामीण अंचल के वाहनों को इस मार्ग से होते हुए नगर में प्रवेश कराया जा सकता है। दूसरी ओर मंडी चौराहे से पांच पुलिया तक पहुंचने वाले मार्ग का कार्य अंतिम चरण में है। दोनों पर यदि बड़े वाहनों का आजा-जाना शुरू हो जाए तो शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या से काफी हद तक छुटकारा मिल सकता है। तस्वीरों में आपको यह मार्ग पूरी तरह से खाली दिखाई दे रहे हैं।
अंचल से शहर में आने ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को यदि इन मार्गों से होते हुए शहर में प्रवेश कराया जाए। तो पांच पुलिया से लेकर हाथी दरवाजा क्षेत्र में बार-बार लगने वाले जाम को रोका जा सकता था। इतना ही नहीं तहसील रोड से वाहनों के अलावा ओवरलोडिंग व ट्रको व बसों की भी आवाजाही की जा सकती है। इससे नगर के मुख्य मार्ग डाक बंगला रोड पर यातायात का दबाव तो कम होगा ही साथ ही दुर्घटनाएं भी कम होंगी। तहसील रोड सीधा इंदौर-कोटा राजमार्ग से जुड़ा है जो नगर के बाहरी हिस्से से होता हुआ पांच पुलिया तक आता है। मार्ग की चौड़ाई भी काफी है पूरा सीमेंट कांक्रीट से नया बना है।
दबाव कम होगा
नप ने जो रोड बनाए हैं। उनके निर्माण जारी हैं। निर्माण पूर्ण होते ही मार्गों से यातायात निकालेंगे जिससे दबाव कम होगा।
ओपी मोहता, थाना प्रभारी
सभी पंचायतों में ग्रामसभा के निर्देश
सुसनेर. 21 मार्च को सुसनेर जनपद पंचायत के अंतर्गत लगने वाली 55 पंचायतों में विशेष ग्राम सभा कर किसानों को आवेदन जो भावांतर में छूट गए हैं। आवेदन लिए जिसमें गेहूं, चना, लहसुन, प्याज, सरसों, मसूर के प्राप्त आवेदनों को लेकर सचिवों ने सोसायटी व मंडी में जाकर ऑनलाइन आवेदन करवाने हेतु प्राप्त आवेदनों को सीइओ प्रबल अरजरिया को दी।
मावि में लगेगा रोजगार मेला
सुसनेर. जिला प्रशासन आगर मालवा द्वारा शुक्रवार सुबह 11 बजे से मावि ग्राउंड में रोजगार मेले का आयोजन होगा। आठवीं व आइटीआइ डिप्लोमाधारी 18 से 30 वर्ष तक की आयु वाले युवा अपने दस्तावेजों के साथ भाग ले सकते हैं। इनका बाहर से आने वाली कंपनियां चयन करेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो