scriptUttar Pradesh Sub Inspector Exam 2021 Solver Caught Police | UPSI: दो घंटे का पेपर तीन मिनट में कर लिया हल, पुलिस ने पहले ही करा दी थाने की सैर | Patrika News

UPSI: दो घंटे का पेपर तीन मिनट में कर लिया हल, पुलिस ने पहले ही करा दी थाने की सैर

UPSI Exam Update: आखिर 2 घंटे का पेपर कोई 3 मिनट में कैसे हल कर सकता है। लेकिन चार अभ्यर्थियों ने कर दिखाया है। उनके इस कारनामे के लिए पुलिस ने दरोगा बनने से पहले ही थाने की सैर कर दी।

अगार मालवा

Updated: May 19, 2022 09:04:20 pm

उत्तर प्रदेश दरोगा भर्ती परीक्षा का गजब का कारनामा सामने आया है। इसको जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरोगा भर्ती परीक्षा, जो दो घंटे की परीक्षा होती है। लेकिन इस परीक्षा को आगरा के 4 लोगों ने मात्र तीन मिनट में ही पूरा कर दिया। दरअसल, नवंबर 2021 में हुई दो घंटे की परीक्षा को 4 लोगों ने महज 3 मिनट में खत्म कर दिया। दो घंटे का पेपर, जिसे हल करने में लाखों अभ्यर्थियों के पसीने छूट गए, लेकिन 4 ऐसे लोग है जिन्होंने ने महज तीन मिनट में हल कर दिया। इसकी जानकारी जब आगरा पुलिस को हुई तो चारों लोगों को दरोगा बनने से पहले ही बाकायदा थाने लाया गया। चारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
Uttar Pradesh Sub Inspector Exam 2021 Solver Caught Police
Uttar Pradesh Sub Inspector Exam 2021 Solver Caught Police
क्या है UPSI मामला?

UPSI 2021 यानी उत्तर प्रदेश भर्ती में लगातार धांधली की शिकायतें और गिरफ्तारी दरोगा भर्ती चर्चा में है। इसी में आगरा पुलिस ने 4 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने 2 घंटे का पेपर महज 3 मिनट में खत्म कर दिया था। परीक्षा ऑनलाइन हुई थी। 160 सवालों को हल करने के लिए 2 घंटे का समय था। जब कॉपी जांचने वालों को संदेह हुआ तो किसी को यकीन नहीं हो पा रहा था कि इतनी जल्दी कैसे कोई पेपर हल कर सकता है। जांच में आगरा पुलिस ने अंकित, संदीप, लव कुमार और वेद प्रकाश नाम के चार अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया। इन चारों ने आगरा, अलीगढ़ और गाजियाबाद स्थित अलग-अलग सेंटर्स पर ऑनलाइन परीक्षा दी थी। तीनों परीक्षा केंद्र व्यवस्थापकों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें

यूपी में बच्चों की हो गईं गर्मियों की छुट्टियां, जानिए अब कब से शुरू होंगी क्लासेज

अभ्यार्थी SIT जांच की कर रहे मांग
यूपी पुलिस और UP STF की टीमों ने छापेमारी कर परीक्षा में धांधली करने वालों को गिरफ्तार किया। 7 मई 2022 को लखनऊ पुलिस ने मेरिट लिस्ट में शामिल 6 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जिन पर एग्जाम में धांधली करने का आरोप लगा। इनमें से किसी ने परीक्षा केंद्र के मैनेजमेंट को पैसे खिलाए, तो किसी ने सॉल्वर गैंग का सहारा लिया। परीक्षा में नवंबर 2021 से अब तक 60 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। ऐसे में एसआईटी जांच की मांग हो रही है।
एक नजर दरोगा भर्ती परीक्षा में

वर्ष 2021 में UPSI की भर्ती आई थी। इसमें कुल 9534 पदों पर भर्ती का ऐलान हुआ था। परीक्षा में 12 लाख लोगों ने आवेदन दिया था। इसमें 7 लाख 61 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा 12 नवंबर से 2 दिसंबर 2021 तक चली। 14 अप्रैल 2022 को मेरिट लिस्ट जारी की गई। इसमें 36,170 अभ्यर्थियों के सफलता मिली थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Udaipur Murder: आखिर क्यों कोर्टरूम से निकलते ही मोहम्मद मोहसिन को पहना दी एनआईए ने हथकड़ीChandrashekhar Guruji Murder: कर्नाटक में बेखौफ हुए अपराधी? जाने माने वास्तु शास्त्री की दिन दहाड़े चाकू मारकर हत्याMumbai Rain: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई और आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटे भारी बारिश की संभावनापूर्वी अफ्रीका से भारत पहुंचा नैरोबी मक्खी का प्रकोप, उत्तर बंगाल और सिक्किम में सैकड़ों लोग संक्रमितफसल बीमा में बड़ा अपडेट, 29 जुलाई तक देनी होगी बोई गई फसल की अंतिम जानकारीAccident : 40 लाख रुपए कैश से भरी वैन ट्रक में जा घुसी, एक की मौत, चार घायल12 जुलाई को झारखंड जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, देवघर एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटननूपुर शर्मा के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट को 117 पूर्व जजों समेत बड़े अधिकारियों का ओपन लेटर, CJI को भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.