script

मंदिर पहुंचा नवविवाहित जोड़ा, वायरल तस्वीर देख अधिकारियों में हडकंप मचा फिर पुजारी ने किया खुलासा

locationअगार मालवाPublished: Feb 08, 2020 02:32:12 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में सोशल मीडिया में वायरल तस्वीर से सनसनी फैल गई।

मंदिर पहुंचा नवविवाहित जोड़ा, वायरल तस्वीर देख अधिकारियों में हडकंप मचा फिर पुजारी ने किया खुलासा

मंदिर पहुंचा नवविवाहित जोड़ा, वायरल तस्वीर देख अधिकारियों में हडकंप मचा फिर पुजारी ने किया खुलासा

आगर-मालवा. मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में सोशल मीडिया में वायरल तस्वीर से सनसनी फैल गई। दरअसल, बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर में शक्रवार सुबह दो नवविवाहित जोड़े दरश्न करने पहुंचे। दूल्हा-दुल्हन की उम्र कम दिखाई देने के बाद वहां मौजूग लोगों ने दोनों का फोटो खींचकर वायरल कर दिया। महिला बाल विकास विभाग एवं बाल विवाह रोकथाम के लिए बनी समिति में हलचल मच गई।
बाल विवाह की बात और फोटो वायरल होने के बाद आनन-फानन में महिला बाल विकास के परियोजना अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। जानकारी लेने के दौरान ज्ञात हुआ कि जिन नवविवाहित जोड़े का फोटो वायरल किया गया था वो उस क्षेत्र के ही नहीं हैं और मंदिर में दर्शन करने के बाद लौट गए। सुबह-सुबह बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर में दो नवविवाहित जोड़े दर्शन के लिए अपने परिजनों के साथ आए थे। मंदिर में मौजूद कुछ लोगों को आशंका हुई की नवविवाहित जोड़ा नाबालिग है और फोटो वायरल कर दी।
फोटो वायरल होने के बाद जब महिला बाल विकास विभाग की अधिकारी डॉ निशी सिंह को मिली तो उन्होंने परियोजना अधिकारी मंगलेश भटनागर व अन्य अधिकारियों को मौके पर जांच के लिए भेजा। जब महिला एवं बाल विकास टीम मंदिर पहुंचती तब तक जोड़े मंदिर से जा चुके थे। उसके बाद अधिकारियों ने मंदिर में पुजारी से बात की और नवविवाहित जोड़े के बारे में पूछा। पंडित के अनुसार, नवविवाहित जोड़ा हमारे क्षेत्र का नहीं है। वो शादी के बाद भगवान का आशीर्वाद लेने आए थे। मौके पर पहुंची टीम ने पंचनामा बनाकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के सामने रिपार्ट पेश कर दी।
क्या कहा अधिकारी ने?
जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास डॉ निशी सिंह ने बताया कि शुक्रवार को कुछ फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो गए। जिस पर हमने त्वरित कार्रवाई की तो ज्ञात हुआ कि जो नव विवाहित जोड़े मंदिर में गए थे वो इस क्षेत्र के थे ही नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो