scriptभाजपा में उभरे बगावत के स्वर | Voices of rebellion emerging in BJP | Patrika News

भाजपा में उभरे बगावत के स्वर

locationअगार मालवाPublished: Nov 04, 2018 11:43:13 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर प्रत्याशी ऊंटवाल का किया पुतला दहन

patrika

BJP,Opposed,vidhansabha election,party members,mp election,putla dahan,

आगर-मालवा. भाजपा द्वारा आगर विधानसभा सीट से सांसद एवं प्रदेश महामंत्री मनोहर ऊंटवाल को अपना उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा किए जाने के बाद से ही स्थानीय कार्यकर्ताओं में खलबली मची हुई है। टिकट की दौड़ में लगे प्रभावशाली प्रबल दावेदार पर्दे के पीछे से विरोध कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ कार्यकर्ता मुखर होकर सामने आ चुके हैं। रविवार को जिला कार्यालय के सामने कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रकट कर ऊंटवाल का पुतला दहन कर दिया गया। अनुशासनात्मक संगठन के रूप मेें पहचानी जाने वाली भाजपा में पहली बार देखा जा रहा है कि कार्यकर्ता मुखर होकर सड़क पर अपना विरोध प्रकट कर रहे हैं।
२०१३ में आगर विधानसभा से विधायक निर्वाचित हुए मनोहर ऊंटवाल को २०१४ में संसदीय क्षेत्र के लिए पार्टी द्वारा अवसर दिया गया और ये सांसद भी बन गए। जब इन्हें वापस विधानसभा में भेजा गया तो विधायक बनने का ख्वाब संजोए बैठे स्थानीय कार्यकर्ताओं में खलबली मच गई। जैसे ही ऊंटवाल के नाम की घोषणा हुई तो कार्यकर्ता खुलकर अपना विरोध जताने लगे। चुनाव लडऩे की दौड़ में शामिल स्थानीय दावेदारों द्वारा पिछले १५ दिनो से निरंतर बैठकें कर स्थानीय व्यक्ति को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग रखी जा रही थी। कुछ दावेदार दबे स्वर में संगठन के भय से अपना विरोध प्रकट कर रहे हैं। वहीं कुछ दावेदार तो अब खुलकर सामने आ चुके है।
रविवार को ऐसे ही कुछ अजा वर्ग से जुड़े कार्यकर्ताओं ने गांधी उपवन में एक बैठक आयोजित की और बैठक के बाद छावनी नाके पर सुसनेर रोड पर स्थित भाजपा के जिला कार्यालय के सामने विरोध प्रकट करते हुए ऊंटवाल का पुतला दहन कर दिया। इस अवसर पर नारायणसिंह बगाना, राघुलाल समरावत, रानुराज नरवाल, सरदारनाथ राठौड़, दिनेश नागदिया, धन्नालाल मालवीय, नारायणसिंह आदि उपस्थित थे। विरोध प्रकट कर रहे कार्यकर्ताओं से जब चर्चा की गई तो उन्होने बताया कि स्थानीय स्तर पर कई योग्य कार्यकर्ता पार्टी का वर्षों से निष्ठा के साथ कार्य करते आ रहे है। ऊंटवाल ऐसे भी बड़े पद पर काबिज है। सांसद रहते हुए उन्हे विधानसभा में भेजने से स्थानीय कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है।
कार्यकर्ता पहुंचे एसपी के पास शिकायत लेकर
आगर-मालवा. भाजपा के घोषित उम्मीदवार मनोहर ऊंटवाल का पुतला दहन किए जाने से आहत हुए उनके समर्थक तथा भाजयुमो कार्यकर्ता एसपी कार्यालय पहुंचे और पुतला दहन करने वाले कतिपय भाजपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग की गई। इस अवसर पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष मयंक राजपूत, सतिश सिंहल, गोपाल वर्मा, महेन्द्र माहेश्वरी, जगदीश गवली, रमेश बनासिया, सुंदर यादव, ओम मालवीय, बंटी सोनी, उमंग अग्रवाल, मदनसिंह केसरिया सहित कार्यकर्ताव पदाधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो