scriptआखिरकार ऐसा क्या हुआ जो मंडी में मच गया बवाल | what has happened in the market | Patrika News

आखिरकार ऐसा क्या हुआ जो मंडी में मच गया बवाल

locationअगार मालवाPublished: May 23, 2018 12:33:19 am

Submitted by:

Lalit Saxena

कृषि उपज मंडी में मंगलवार को दोपहर बाद एक किसान एवं हम्माल के बीच विवाद हो गया।

patrika

कृषि उपज मंडी में मंगलवार को दोपहर बाद एक किसान एवं हम्माल के बीच विवाद हो गया।

आगर-मालवा. कृषि उपज मंडी में मंगलवार को दोपहर बाद एक किसान एवं हम्माल के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना अधिक बड़ गया कि किसान एवं हम्माल के बीच मारपीट की नौबत आ गई। किसान के इस बर्ताव से आहत हुए हम्मालों ने मंडी में कामकाज रोक दिया। इसके कारण रात ८ बजे तक कई किसानों की उपज का तौल नहीं हो पाया। प्रशासनिक अधिकारियों को हम्मालों को समझाने की बहुत कोशिश की गई लेकिन हम्माल ८ बजे तक नहीं माने।
उपज तौलने की बात पर एक किसान तथा हम्माल श्यामसिंह पिता रामचंद्र मालवीय के बीच विवाद हो गया था। विवाद में किसान ने हम्माल के साथ मारपीट की और मौके से फरार हो गया। हम्माल के साथ हुई इस मारपीट की घटना को लेकर मंडी हम्माल एसोसिएशन के सभी हम्मालों ने तौल कांटों पर कामकाज रोक दिया। साथी हम्माल के साथ शिकायत करने थाने जा पहुंचे। वहां किसान के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए एक आवेदन सांैपा गया। सूचना मिलने पर इंचार्ज थाना प्रभारी पीएन शर्मा, तहसीलदार मुकेश सोनी भी मंडी पहुंचे और हम्मालों को समझाने का प्रयास किया लेकिन रात ८ बजे तक हम्माल नही माने। थाना प्रभारी ने बताया कि विवाद के बाद मंडी में हम्मालों ने कामकाज रोक दिया था। हमारे द्वारा समझाने की कोशिश की जा रही है।
कलेक्टर ने की जनसुनवाई
आगर-मालवा. जिला मुख्यालय पर मंगलवार को कलेक्टोरेट में आयोजित जनसुनवाई में 75 आवेदकों ने अपनी समस्या एवं शिकायतों के निराकरण को लेकर कलेक्टर अजय गुप्ता के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किए। कलेक्टर ने निराकरण योग्य आवेदनों का जनसुनवाई में विभागीय अधिकारियों के माध्यम से निराकरण करवाया। साथ ही शेष आवेदन के निराकरण की समय-सीमा तय कर संबंधित अधिकारियों को निराकरण के लिए निर्देशित किया।
इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ राजेश शुक्ल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। जनसुनवाई में रणायरा निवासी राधेश्याम ने कलेक्टर को अवगत कराया कि वह एक पैर तथा हाथ से दिव्यांग होने के कारण चल-फिर नहीं पाता है। कलेक्टर ने तत्काल राधेश्याम को ट्रायसिकल एवं बैसाखी प्रदाय की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो