video : 20 साल पहले केरल से शुरू हुआ लव जिहाद पूरे भारत में संक्रमण की तरह फैल गया...

दुष्कर्म और लव जिहाद की घटनाओं पर दुर्गा वाहिनी महिलाओं ने ये कहा

By: Lalit Saxena

Published: 09 Jul 2018, 07:32 PM IST

शाजापुर। आज विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की सक्रियता के चलते हिंदू समाज की माता-बहनों के साथ लगातार हो रहे लव जिहाद, दुष्कर्म की घटनाएं एवं सेवा के नाम पर होने वाले अवैध धर्मांतरण के संबंध में परिषद के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नाम ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

उन्होंने कहा कि 20 वर्ष पहले भारत के केरल प्रदेश से प्रारंभ हुआ लव जिहाद पूरे भारत में संक्रमण रोग की तरह फैल गया है, जिसका एकमात्र उद्देश्य बहुसंख्यक हिंदू समाज की बहनों को छल-कपट कर प्रेमजाल में फंसाना एवं शारीरिक शोषण करने के बाद उन्हें विवाह के लिए मजबूर करना, विवाह उपरांत उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करना, जब कोई हिंदू बहन किसी भी मजबूरी के कारण अपना धर्म परिवर्तन करती है, तब उससे उत्पन्न होने वाली संतान भी गैर हिंदू धर्म की हो जाती है। वर्ष 2015 में केंद्र सरकार ने धर्म आधारित जनसंख्या के जो आंकड़े समाचार पत्रों में प्रकाशित किए थे, जिनमें हिंदुओं की घटती संख्या भी ऐसी अवैध गतिविधियों का परिणाम है। मध्यप्रदेश के मालवा प्रांत में अनेक जिलों में हिंदू समाज की माता बहनों के साथ हो रही लव जिहाद, दुष्कर्म की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है एवं सेवा के नाम पर होने वाले अवैध धर्मांतरण की घटनाओं में भी कमी आ रही है। इसी के चलते सोमवार को बस स्टैंड पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा।

आगर मालवा में भी दुर्गा वाहिनी ने जताया विरोध

आगर-मालवा. सोमवार को दुर्गा वाहिनी व मातृशक्ति ने लव जिहाद, धर्मांतरण व दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन अधीक्षक भू-अभिलेख राजेश सरवटे को सौंपा। ज्ञापन में वर्तमान में हो रहे लव जिहाद व धर्मांतरण पर रोक लगाने व महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग की गई। वहीं गत दिनों मंदसौर में हुए दुष्कर्म की निंदा करते हुए आरोपियों को फांसी देने की मांग की है।

ज्ञापन में बताया कि लगातार बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं में सुधार नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर दुर्गावाहिनी प्रांत संयोजिका पिंकी पंवार, विहिप जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर दुबे, पंकज परमार, लोकेश त्रिवेदी, जिला संयोजक कीर्ति पंवार, सत्संग प्रमुख दीपिका चौहान, प्रखंड सह संयोजिका नुपुर गौरे, नगर संयोजिका कुमकुम चौहान, नगर सह संयोजिका साक्षी तंवर, रवि चौहान, राहुल माली सहित बड़ी संख्या में दुर्गावाहिनी व मातृशक्ति की बहनें उपस्थित थीं। ज्ञापन का वाचन प्रखंड संयोजिका अनिता पाटीदार ने किया। जानकारी विहिप प्रचार प्रसार प्रमुख महेश शर्मा ने दी।

Show More
Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned